Advertisment

विपक्ष की ओर से फैलाए गए झूठ पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया... NDA की हार पर बोले CM एकनाथ शिंदे 

लोकसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत से दूर हो गई. महाराष्ट्र की 48 सीटों में से एनडीए केवल 17 सीटें ही जीत पाई. वहीं कांग्रेस, राकांपा (शरदचंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) वाले एमवीए को 30 सीटें हासिल हुई हैं.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
New Update
cm eknath shede

Eknath Shinde( Photo Credit : social media)

Advertisment

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हाल के लोकसभा चुनावों में राज्य में एनडीए को मिले झटके को लेकर वफादार मतदाताओं के अवकाश पर चले जाने के लिए जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि हमारे मतदाताओं को ऐसा लगा कि हम आसानी से  400 से अधिक सीटें प्राप्त कर लेंगे, इसलिए वे छुट्टियों पर निकल गए. उन्होंने ये स्वीकार किया राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के मतदाताओं की इस आत्ममुग्धता को विपक्ष ने भाप लिया. इसके बाद वे अपने मतदाताओं को एकजुट करने में सफल रहे. मुंबई में महायुति सहयोगियों (भाजपा, शिवसेना, एनसीपी) की एक संयुक्त रैली में भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र  फडणवीस ने सीएम एकनाथ शिंदे के दावों का समर्थन किया है. 

Advertisment

उन्होंने कहा कि एनडीए नेताओं ने चुनाव प्रचार के वक्त विपक्ष की ओर से फैलाए गए झूठ पर पर्याप्त ध्यान नहीं दिया. उसे काउंटर करने की कोशिश नहीं की. इस रैली में डिप्टी सीएम अजित पवार के नेतृत्व में शिवसेना, बीजेपी, एनसीपी और अन्य छोटे घटक दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. 

ये भी पढ़ें: Kulgam Encounter: कुलगाम में दो स्थानों पर मुठभेड़ जारी, अब तक 4 आतंकी ढेर, सेना के दो जवान शहीद

एमवीए ने 30 सीटों पर विजय हासिल की

Advertisment

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की 48 सीटों में से एनडीए को सिर्फ 17 सीटें ही मिलीं हैं. वहीं कांग्रेस, राकांपा (शरदचंद्र पवार) और शिवसेना (यूबीटी) वाले एमवीए ने 30 सीटों पर विजय हासिल की. शिंदे का कहना है कि लोकसभा चुनाव के वक्त विपक्ष ने अतिआत्मविश्वास की वजह से हमारी कमजोरी का लाभ उठाया है.

शिंदे का कहना है ​कि विपक्ष के वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग करके करीब 80 प्रतिशत वोट हासिल किए. उन्होंने कहा, 'अगर हमारे 60 प्रतिशत मतदाता अगर वोटिंग केंद्र पर आए होते तो हम बड़ी आसानी से 40 सीटें जीत लेते. लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका लगने के बाद अब हम ढीले नहीं पड़ने वाले हैं'. शिंदे ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि उसके शासनकाल में कई बड़े घो​टाले हुए, वहीं पीएम मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के किसी तरह के आरोप सामने नहीं आए. 

झूठे प्रचार को काउंटर कर नहीं पाए: फडणवीस

Advertisment

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के अनुसार, एमवीए को एनडीए की तुलना में मात्र दो लाख से ज्यादा वोट मिले, लेकिन उन्होंने करीब 30 सीटों पर जीत हासिल की है. 'वे मीडिया के सामने रोजना झूठ का प्रचार करते थे. हमने ये सोच कि इस फैक्टर का हमारे मतदाताओं पर किसी तरह का प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. मगर सही में इन बयानों का हमारे मतदाताओं पर असर पड़ा और हम इसका प्रभावी तरह से मुकाबला नहीं कर सके'. 

Source : News Nation Bureau

MAHARASHTRA NEWS newsnation maharashtra NDA Devendra fadnavis Eknath Shinde NDA in Maharashtra देवेन्द्र फड़णवीस
Advertisment
Advertisment