Advertisment

मुंबई हिट एंड रन मामले में सीएम एकनाथ शिंदे का एक्शन, लिया बड़ा फैसला

Mumbai BMW Hit and Run Case: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने मुंबई में बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले में कार्रवाई करते हुए शिवसेना नेता राजेश शाह को उपनेता पद से हटा दिया है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Maharashtra CM Eknath Shinde

मुंबई हिट एंड रन केस( Photo Credit : News Nation )

Mumbai BMW Hit and Run Case: महाराष्ट्र में वर्ली हिट एंड रन मामले में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कड़ा रुख अपनाते हुए बड़ा कदम उठाया है. शिवसेना ने आरोपी मिहिर शाह के पिता और शिवसेना नेता राजेश शाह को उपनेता के पद से हटा दिया है. यह निर्णय पार्टी की अनुशासनात्मक समिति द्वारा लिया गया, जिसने इस मामले में राजेश शाह की संलिप्तता और उनके द्वारा अपनाए गए अनैतिक कदमों को देखते हुए यह कार्रवाई की.

Advertisment

आरोपी मिहिर शाह की गिरफ्तारी

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने BMW कार से दोपहिया वाहन को कथित तौर पर टक्कर मारने की घटना के दो दिन बाद फरार आरोपी मिहिर शाह को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. शिवसेना नेता राजेश शाह के 24 वर्षीय बेटे मिहिर शाह पर अपनी बीएमडब्ल्यू कार से एक स्कूटर को टक्कर मारने का आरोप है. बता दें कि इस हादसे में स्कूटी सवार महिला की मौत हो गई और उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया.

यह भी पढ़ें: हिमाचल की इन तीन सीटों पर हो रहे हैं उपचुनाव, जानें अब तक कितना हुआ मतदान

Advertisment

घटना का विवरण

इसके साथ ही आपको बता दें कि घटना रविवार सुबह की है जब मिहिर शाह अपनी बीएमडब्ल्यू कार चला रहा था. अचानक उसकी कार ने एक स्कूटर को टक्कर मार दी, जिसमें सवार महिला की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया. घटना के तुरंत बाद मिहिर शाह मौके से फरार हो गया था, जिससे पुलिस को उसकी तलाश में जुटना पड़ा. पुलिस ने उसे दो दिनों बाद मुंबई के निकट विरार से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की कार्रवाई

Advertisment

पीटीआई के अनुसार, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद से फरार मिहिर शाह को गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम गठित की गई थी. पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि मिहिर के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे को भगाने में सक्रिय भूमिका निभाई थी. उन्होंने न केवल मिहिर को छुपाया, बल्कि वारदात में शामिल वाहन को वहां से हटाने की साजिश भी रची थी.

मुख्यमंत्री का रुख

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि कानून सबके लिए समान है और किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने शिवसेना नेता राजेश शाह को पार्टी के उपनेता पद से हटाने का निर्णय लिया, जिससे यह स्पष्ट संदेश गया कि पार्टी किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी.

Advertisment

शिवसेना का बयान

शिवसेना के प्रवक्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पार्टी अनुशासन और नैतिकता के मामले में किसी प्रकार की ढील नहीं देगी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने हमेशा कानून का सम्मान किया है और इस मामले में भी पार्टी का रुख स्पष्ट है. राजेश शाह को उपनेता पद से हटाने का निर्णय पार्टी की साख और अनुशासन बनाए रखने के लिए आवश्यक था.

जनता की प्रतिक्रिया

Advertisment

वर्ली हिट एंड रन मामले में शिवसेना और मुख्यमंत्री के इस सख्त कदम की जनता में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. लोग इस निर्णय को सही ठहरा रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि इससे भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं पर लगाम लगेगी.

HIGHLIGHTS

  • मुंबई हिट एंड रन केस
  • CM एकनाथ शिंदे का बड़ा एक्शन
  • आरोपी के पिता को पद से हटाया

Source : News Nation Bureau

maharashtra goevrnment Maharashtra Crime Maharashtra Cm Crime News of Maharashtra Mumbai Hit and Run Case Big Breaking News Political News Rajesh Shah Eknath Shinde Maharashtra hindi news Mihir Shah
Advertisment
Advertisment