Advertisment

CM शिंदे ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- 'इतिहास बन चुकी...'

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने भाषण में यह स्पष्ट किया कि भाजपा-नीत एनडीए और महायुति गठबंधन ही भारत और महाराष्ट्र का भविष्य हैं. उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वह इतिहास बन चुकी है और राज्य के विकास में उसकी कोई भूमिका नहीं है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
CM Eknath Shinde

एकनाथ शिंदे( Photo Credit : News Nation )

Eknath Shinde Statement: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को विधान सभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और राज्य में सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन क्रमशः भारत और महाराष्ट्र का भविष्य हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब इतिहास बन चुकी है. मानसून सत्र के अंतिम दिन विधानसभा में बोलते हुए मुख्यमंत्री शिंदे ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाल के लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी हार का जश्न मनाने में व्यस्त है और इस तथ्य को नजरअंदाज कर रही है कि नरेंद्र मोदी एक और पांच साल के कार्यकाल के लिए प्रधानमंत्री बन चुके हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, पढ़ें अगले तीन दिनों के लिए IMD का ताजा अपडेट

कांग्रेस की हार और भाजपा की जीत

आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे जो भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना के प्रमुख भी हैं. उन्होंने कहा, ''कांग्रेस 543 में से 100 लोकसभा सीटें भी नहीं जीत सकी, लेकिन फिर भी जश्न मना रही है, जबकि मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बन चुके हैं.'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष 'इंडिया' गठबंधन के बैनर तले लोकसभा चुनाव के लिए एकजुट हो गया, लेकिन मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक पाया.

Advertisment

मोदी का समर्थन और महाराष्ट्र का विकास

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र के विकास एजेंडे के पूर्ण समर्थक हैं और राज्य की विकास निधि से एक भी पैसा नहीं काटा गया है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस साल अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के निचले सदन का यह अंतिम सत्र था. एकनाथ शिंदे ने कहा कि मोदी सरकार के समर्थन से महाराष्ट्र ने विकास की नई ऊंचाइयों को छूआ है और राज्य के विकास के लिए आवश्यक धनराशि का सही तरीके से उपयोग किया गया है.

महायुति गठबंधन की सफलता

Advertisment

एकनाथ शिंदे ने महायुति गठबंधन की सफलता पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन महाराष्ट्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और राज्य के नागरिकों को बेहतर सुविधाएं और सेवाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि महायुति सरकार ने राज्य में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं को शुरू किया है, जो राज्य की अर्थव्यवस्था को मजबूत करेंगी और रोजगार के नए अवसर प्रदान करेंगी.

विपक्ष की आलोचना

वहीं मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी दल राज्य के विकास में बाधा डालने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास राज्य के विकास के लिए कोई ठोस योजना नहीं है और वह केवल विरोध करने में ही व्यस्त है. एकनाथ शिंदे ने यह भी कहा कि विपक्ष के पास न तो नेतृत्व है और न ही दिशा, जिससे राज्य का भला हो सके.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • CM शिंदे ने कांग्रेस पर कसा तंज
  • कहा- 'इतिहास बन चुकी है कांग्रेस...'
  • महाराष्ट्र में मानसून सत्र का समापन

Source : News Nation Bureau

maharashtra maharashtra goevrnment maharashtra politics latest Maharashtra Congress Maharashtra Cm BJP maharashtra politics today Political News Maharashtra Politics Eknath Shinde eknath shinde shivsena maharashtra politics news in hindi Eknath Shinde BJP
Advertisment
Advertisment