Advertisment

कांग्रेस को बड़ा झटका, महाराष्‍ट्र में राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने दिया इस्‍तीफा, फड़नवीस सरकार में बन सकते हैं मंत्री

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से पहले राधाकृष्‍ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल बीजेपी में शामिल हो गए थे, तब से उनके बारे में भी अटकलें चल रही थीं.

Advertisment
author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
कांग्रेस को बड़ा झटका, महाराष्‍ट्र में राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने दिया इस्‍तीफा, फड़नवीस सरकार में बन सकते हैं मंत्री

राधाकृष्‍ण विखे पाटिल, कांग्रेस नेता (फाइल फोटो)

Advertisment

महाराष्‍ट्र कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने कांग्रेस विधायक के तौर पर अपना इस्‍तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उन्‍हें मंत्री बनाए जाने की भी अटकलें हैं. उनके बेटे सुजय विखे पाटिल पहले ही बीजेपी ज्‍वाइन कर चुके हैं. सुजय विखे पाटिल अहमदनगर से सांसद चुने गए हैं. राधाकृष्‍ण विखे पाटिल आज ही मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि उनके साथ कांग्रेस और एनसीपी के कुल दस विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. जिन दस विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की बात कही जा रही है, उनमें अब्‍दुल सत्‍तार का नाम भी बताया जा रहा है

Advertisment

महाराष्‍ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने 19 मार्च को ही इस्‍तीफा दे दिया था. राधाकृष्‍ण विखे पाटिल ने तब अपनी सफाई में कहा था- पार्टी मेरे बारे में जो भी फैसला करेगी, उसका मैं पूरी तरह पालन करूंगा. बेटे के बीजेपी में शामिल होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा, सुजय विखे पाटिल ने इस बारे में मुझसे संपर्क नहीं किया था. मेरे विपक्ष के नेता पद से इस्‍तीफे को लेकर पार्टी को फैसला करना है, जो मुझे सहर्ष स्‍वीकार है.

Advertisment

नेता विपक्ष के पद से इस्‍तीफा देते हुए पाटिल ने कहा था, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने मेरे पिताजी के बारे में गलत बात कही थी. यह मेरे परिवार के प्रति उनकी दुर्भावना को दर्शाता है. उन्‍होंने कहा, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए अहमदनगर में चुनाव अभियान में शामिल होने का सवाल ही पैदा नहीं होता है.

maharashtra Maharashtra Congress Lok Sabha Elections 2019 Radhakrishna Vikhe Patil Sujay Vikhe Patil
Advertisment
Advertisment