Advertisment

Maharashtra: एनसीपी नेताओं के साथ सिद्धी विनायक मंदिर पहुंचे अजित पवार, जानें क्या कहा

Maharashtra: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार एनसीपी नेताओं के साथ मंगलवार को पहुंचे सिद्धी विनायक मंदिर, बप्पा का लिया आशीर्वाद, जानें क्या कुछ कहा.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Ajit Pawar Reached Sidhivinayak Temple

Ajit Pawar Reached Sidhivinayak Temple( Photo Credit : ANI)

Maharashtra: महाराष्ट्र की राजनीति में बीते कुछ दिनों से हलचलें तेज हैं. वजह है आगामी विधानसभा चुनाव. दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही महाराष्ट्र की पॉलिटिक्स में पारा हाई है. पहले देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की तो इसके बाद एनडीए के सहयोगी दलों ने अपनी-अपनी नाराजगी जाहिर की. इसमें एकनाथ शिंदे की शिवसेना औऱ अजित पवार की एनसीपी शामिल है. लोकसभा चुनाव के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दलों की मांगे जल्द पूरी न हुईं तो हो सकता है विधानसभा चुनाव में इनकी राहें जुदा हो जाएं.

Advertisment

इस बीच शरद पवार भी लगातार अपने बागी भतीजे का बचाव करते नजर आए हैं जो बताता है कि महाराष्ट्र में कभी भी कुछ बड़ा हो सकता है.  बहरहाल इन सबके बीच सियासी पारा इस वजह से हाई हो रहा है क्योंकि अजित पवार अचानक मंगलवार को अपने विधायकों और पार्टी नेताओं को लेकर सिद्धी विनायक मंदिर पहुंचे. 

यह भी पढ़ें - Mumbai Rains: महाराष्ट्र में भारी बारिश का दौर जारी, मुंबई समेत कई जिलों में आज भी स्कूल बंद, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

सिद्धी विनायक में टेका माथा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने सिद्धी विनायक मंदिर जाकर बप्पा के आगे माथा टेका. उनके साथ प्रफुल्ल पटेल समेत एनसीपी के कई नेता मौजदू रहे. बता दें कि महाराष्ट्र खास तौर पर मुंबई में बीते दो दिन से भारी बारिश ने मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं. कई सड़कें सैलाब बनी हुई हैं. इसी वजह से कई विधायक महाराष्ट्र में चल रहे विधानसभा सत्र में पहुंच ही नहीं पाए थे और इसके चलते विधानसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी. ऐसे में अजित पवार का बप्पा के दर पर अपने नेताओं के साथ पहुंचना बहुत कुछ इशारा कर रहा है.

क्यों पहुंचे सिद्धी विनायक?

जहां सड़कों का हाल खराब है. विधायक विधानसभा नहीं पहुंच रहे हैं ऐसे में अजित पवार बप्पा की शरण में पहुंचे हैं तो कयास लग रहे हैं कि वह कुछ बड़ा कदम उठा सकते हैं. ऐसे में अजित पवार पहले बप्पा का आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं. इसके साथ ही इसे एक तरह के शक्ति प्रदर्शन भी बताया जा रहा है. अजित अपने साथ एनसीपी के नेता और विधायकों को लेकर पहुंचे, जो बीजेपी को सीधा संदेश है कि उनकी ताकत अब भी बरकरार है. 

क्या बोले अजित पवार?

सिद्धी विनायक मंदिर में बप्पा से आशीर्वाद लेने के बाद अजित पवार ने मीडिया से भी बात की. हालांकि उन्होंने इस दौरान ज्यादा कुछ नहीं कहा. पवार ने बताया कि मंगलवार का दिन बप्पा का दिन होता है. अच्छा दिन था इसलिए सभी नेताओं के साथ वह सिद्धी विनायक मंदिर आए. यहां बाकी लोगों की तरह हमने भी बप्पा का आशीर्वाद लिया है. अब हम लोग वापस जा रहे हैं. मीडिया की ओर से पूछे जाने पर कि किस बात का आशीर्वाद लिया, इस पर अजित पवार ने मुस्कुराते हुए कहा कि जो काम हमको करना था वो हमने किया.

Source : News Nation Bureau

maharashtra Maharashtra Assembly Election 2024 Maharashtra Politics NCP Ajit Pawar Sidhivinayak Temple
Advertisment
Advertisment