Advertisment

Alert: 'लव जिहाद' के बाद आया 'पैनकार्ड जिहाद', अलर्ट मोड पर गृह मंत्रालय, जांच के दिए आदेश

मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी की शिकायत पर देवेंद्र फड़नवीस ने जांच के दिए आदेश. मुंबई के मालवनी इलाके में बड़ी संख्या में ऐसे लोग रह रहे जिनके पास 2 या उससे अधिक पैन कार्ड हैं.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Alert! चेक कर लें कहीं आपका पैन कार्ड (PAN Card) रद्द तो नहीं हो गया

Aadhar card

Advertisment

आपने लव जिहाद सुना होगा, लैंड जिहाद सुना होगा लेकिन अब एक नए तरह के जिहाद की जानकारी आ रही है. ये है Pan Card जिहाद… आखिर क्या है पैनकार्ड जिहाद जिसको लेकर महाराष्ट्र सरकार गंभीर हैं और खुद गृहमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने इसकी जांच के सख्त आदेश दिए हैं. वैसे तो इस्लाम में "जिहाद" का मतलब है होता है धर्म के लिए युद्ध छेड़ना लेकिन कुछ लोगों ने इस जिहाद के नाम पर अपने ही देश के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है. धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों ने कभी लव जिहाद का सहारा लिया तो कभी लैंड जिहाद का... लेकिन इस बार एक अलग ही जिहाद की चर्चा महाराष्ट्र में चल रही है जो है Pan Card Jihad... आरोप है कि मुंबई और महाराष्ट्र के कई मुस्लिम बहुमूल्य इलाकों में फर्जी Pan Card बनाया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल देश विरोधी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:  शार्टकट के चक्कर युवाओं ने किया नोटों का धंधा, यूट्यूब से मिला अमीर बनने जुगाड़, जानें क्या है मामला

सख्त जांच के आदेश दिए

मुंबई बीजेपी के उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी ने इस बात की शिकायत राज्य के गृहमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से की है. और देवेंद्र फड़नवीस ने इस मामले में सख्त जांच के आदेश दिए हैं. आरोप है की मुंबई के मालवनी इलाके में बड़ी तादाद में ऐसे लोग रह रहे हैं जिनके पास 2 या उससे ज़्यादा पैन कार्ड हैं. मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष आचार्य पवन त्रिपाठी की शिकायत पर देवेंद्र फड़नवीस ने मुंबई पुलिस आयुक्त को फर्जी पैनकार्ड की जांच के निर्देश दिए हैं. मुंबई के उपनगर मालाड पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के मालवणी परिसर में फर्जी पैन कार्ड का सबूत भाजपा नेता आचार्य पवन त्रिपाठी ने उपमुख्यमंत्री को सौंपा है. उनका कहना है कि कई मुस्लिम बहुल इलाकों में तो जनसंख्या से भी ज्यादा पैन कार्ड होने की खबर है. 

पैन कार्ड का नंबर कैसे बदल गया?

आरोप है की मालवनी और मुंबई के दूसरे मुस्लिम बहुमूल्य इलाकों में सुनियोजित ढंग से हजारों लोगों ने अपने फर्जी पैन कार्ड बनवा रखे हैं. सरकार को सौंपे गए सबूतों के आधार पर न्यूज़ नेशन की टीम ने भी इसकी पड़ताल की… मालवनी के आशीर्वाद बिल्डिंग में फ्लैट नंबर 503 में रहने वाली कमरूंनीसा अब्दूल अज़ीज़ खलीफा के पास भी दो पैनकार्ड हैं और सरकार को दी गई शिकायत में इनका भी नाम है. न्यूज़ नेशन की टीम ने कमरूँनीसा अब्दूल अज़ीज़ खलीफा के घर पहुंचकर उनसे बात की और उनके पास दो पैन कार्ड क्यों है? उसकी वजह जाना तो सुनिए उनका क्या जवाब था. कमरूंनीसा ने सवाल का जवाब देते हुए बताया की पुराने पैन कार्ड में नाम में जो गलती थी उसे ठीक करने के लिए उन्होंने दूसरा पासपोर्ट बनाया था लेकिन सवाल उठता है की जब नाम ठीक करना था तो पैन कार्ड का नंबर कैसे बदल गया.

मुंबई के पुलिस आयुक्त को जांच के आदेश दिए

हालांकि की आरोप ये भी है कि मालवनी इलाके में लोग बड़े पैमाने पर फर्जी पैन कार्ड की तरह ही फर्जी आधार कार्ड, वोटर कार्ड, राशन कार्ड और आयुष्मान कार्ड भी बनवा रहे हैं. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस संबंध में मुंबई के पुलिस आयुक्त को जरूरी जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसियों को भी इस मामले की जानकारी देने को कहा है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

newsnation Pan Card love jihad aadhar pan card link date news Newsnationlatestnews
Advertisment
Advertisment