Advertisment

Maharashtra: नागपुर में एक फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 5 लोगों की मौत और 8 घायल

Maharashtra: नागपुर में एक फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 5 लोगों की मौत और 8 घायल

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Nagpur

Nagpur( Photo Credit : File Pic)

Maharashtra: महाराष्ट्र् के नागपुर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है. इस हादसे में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि पूरा इलाका तेज आवाज के साथ दहल उठा. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया. जबकि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. जानकारी के अनुसार यह हादसा नागपुर के धामना इलाके में चामुंडा बारूद फैक्ट्री में हुआ है. चामुंडा बारूद फैक्ट्री एक प्राइवेट कंपनी बताई जा रही है. फिलहाल मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी है. 

Advertisment

नागपुर पुलिस आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि यह धमाका चामुंडी एक्सप्लोसिव प्राइवेट लिमिटेड में हुआ है. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं. हादसा दोपहर करीब एक बजे के आसपास हुआ. हादसे के समय फैक्ट्री में कर्मचारी विस्फोटक पदार्थ पैक कर रहे थे. फिलहाल पुलिस टीम मौके पर है और हादसे के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है. 

घटना की सूचना पर पहुंचे एनसीपी (एसपी) नेता अनिल देशमुख ने कहा कि यह धमाका धामना गांव के पास बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ है. फैक्ट्री का मालिक और मैनेजर फरार है. फिलहाल घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 

Source : News Nation Bureau

maharashtra Nagpur Nagpur news in hindi Nagpur News Maharashtra News Update
Advertisment
Advertisment