Advertisment

Maharashtra: ठाणे की एक फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग, 7 की मौत, 30 लोग घायल

Maharashtra Fire: महाराष्ट्र के ठाणे में एक फैक्ट्री का बॉयलर फटने से भीषण आग लग गई. इस आग में आसपास की इमारत भी चपेट में आ गईं. इमारत के बाहर खड़े वाहनों को काफी नुकसान हुआ है.

Advertisment
author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
maharashtra massive fire

maharashtra massive fire( Photo Credit : social media)

Advertisment

Maharashtra Fire: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक केमिकल फैक्ट्री में आग की खबर सामने आई है. इस फैक्ट्री के अंदर बॉयलर फटने के कारण भीषण धमाका हुआ. इसकी गूंज काफी दूर तक सुनाई दी. धमाके और आग में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 30 से अधिक लोग घायल हो चुके हैं. इस दौरान कई लोगों के फैक्ट्री के अंदर फंसे  होने की आशंका जताई गई है. यह धमाका ठाणे के एमआईडीसी इलाके के फेज 2 में स्थित ओमेगा कैमिकल फैक्ट्री में हुआ. इस दौरान कर्मचारी फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे थे. बॉयलर में तकनीकी खराबी की वजह से फट गया. इसके कारण 7 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. इस दौरान सूचना मिलते ही दमकल विभाग और पुलिस मौके पर पहुंच गई. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव आयोग बुर्का-पर्दा हटाकर करे चेकिंग, BJP ने EC से रखी मांग

मौके पर 4 दमकल गाड़ियां पहुंचीं

आग की सूचना मिलते ही प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर भेजीं. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. फैक्ट्री से निकलने वाला धुआं कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दिया. इसे देखकर कई लोग इमारात के बाहर एकत्र हो गए. पुलिस ने यहां एकत्र लोगों को सुरक्षा कारणों की वजह से हटा दिया. 

Advertisment

अभी भी हो रहे विस्फोट

ठाणे की ओमेगा फैक्ट्री के भीतर अभी भी धमाके की आवाजें आ रही हैं. खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं. फैक्ट्री के अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका बनी हुई है. ऐसा बताया जा रहा है कि धमाका इतना भयानक था कि फैक्ट्री के बाहर रखे वाहनों और इमारतों को काफी नुकसान हुआ है.  

जानें क्या बोले डिप्टी सीएम 

Advertisment

इस बीच डिप्टी सीएम फडणवीस ने मामले को लेकर कहा कि बॉयलर ब्लास्ट में अब तक 4 लोगों के मौत की खबर है. वहीं 30 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. यहां पर अंदर फंसे लोगों को बचाने का प्रयास हो रहा है. इसे लेकर डिप्टी सीएम ने प्रशासन से बातचीत की है. बचाव अभियान को तेज करने की बात हो रही है. मौके पर एनडीआरएफ, टीडीआरएफ और दमकल की बचाव टीमें पहुंच चुकी हैं. आग को बुझाने का प्रयास हो रहा है. इसके साथ बचाव अभियान चलाया जा रहा है. 

Source : News Nation Bureau

newsnation maharashtra Thane chemical factory blast set on fire many injured maharashtra massive fire boiler explosion
Advertisment
Advertisment