Advertisment

Maharashtra Politics: MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग को लेकर भड़के Nana Patole, कहा- 'कांग्रेस के गद्दारों को...',

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि हाल ही में 11 विधान परिषद सीटों के लिए हुए चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्टी के "गद्दारों" की पहचान कर ली गई है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
NANA PATOLE

NANA PATOLE ( Photo Credit : news nation)

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा है कि हाल ही में 11 विधान परिषद सीटों के लिए हुए चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्टी के "गद्दारों" की पहचान कर ली गई है. उन्हें दंडित किया जाएगा. कल यानी 13 जुलाई को पटोले ने दावा किया कि, इन्हीं "गद्दारों" ने दो साल पहले परिषद चुनाव में कांग्रेस नेता चंद्रकांत हंडोरे (Chandrakant Handore) की हराया था. गौरतलब है कि, पटोले ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि, "इस बार जाल बिछाया गया और उनकी पहचान कर ली गई है. उन्हें सजा दी जाएगी ताकि कोई दोबारा पार्टी से गद्दारी करने की हिम्मत न कर सके."

Advertisment

संजय राउत ने लगाए गंभीर आरोप

वहीं दूसरी ओर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने आज पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, कांग्रेस ने स्वीकार कर लिया है कि क्रॉस वोटिंग हुई है और वे उसी लिहाज से आगे की कार्रवाई को अंजाम देंगे. 

राउत ने कहा कि, कांग्रेस के ये 7 वोट पिछले दो साल से कांग्रेस के पास नहीं हैं. वे केवल कागजों पर एक साथ हैं. राउत ने दावा किया कि विधायकों के वोटों की कीमत 20 से 25 करोड़ रुपये के बीच है. इसके अलावा सिर्फ पैसे ही नहीं, कुछ विधायकों को दो-दो एकड़ जमीन भी दी गई है.

Advertisment

राउत ने अपने बयान में कहा कि, केंद्र सरकार आपातकाल लागू करने को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाने जा रही है. उन्होंने सवाल किया कि, क्या अयोग्यता का सामना कर रहे विधायकों द्वारा MLC का चुनाव कराना असंवैधानिक नहीं है? क्या रिश्वत देकर विधायकों को खरीदना असंवैधानिक नहीं है? राउत ने बीजेपी को असल संविधान का हत्यारा करार दिया. 

विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग

मालूम हो कि, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में विभाजन के बाद, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT) और शरद पवार की एनसीपी (NCP) ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम अजित पवार के नेतृत्व वाली पार्टियों के विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

mumbai latest news cross-voted mumbai news
Advertisment
Advertisment