Advertisment

Maharashtra: रेलवे ट्रैक से उतरी मुंबई लोकल, कल्याण स्टेशन के पास हुआ हादसा

Mumbai local train derailed: शुक्रवार देर शाम मुंबई लोकल पटरी से उतर गई. हादसा कल्याण रेलवे स्टेशन के पास हुआ. हालांकि इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Mumbai Local

पटरी से उतरी मुंबई लोकल (Social Media)

Advertisment

Mumbai local train derailed: मुंबई की लाइफ लाइन कहलाने वाली मुंबई लोकल ट्रेन शुक्रवार देर शाम हादसे का शिकार हो गई. दरअसल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) की ओर जाने वाली एक लोकल ट्रेन कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म 2 पर बेपटरी हो गई. गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई.

रात नौ बजे के आसपास हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि यह घटना कल्याण रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात करीब 8:55 बजे हुई. इस दौरान मुंबई जाने वाली लोकल ट्रेन का आखिरी डिब्बा पटरी से उतर गया. इस पटरी से उतरने के कारण दूसरे प्लेटफार्म पर जाने वाले यात्रियों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई, जिससे मुंबई की ओर जाने वाले और अन्य मार्गों से आने वाले दोनों यात्री प्रभावित हुए.

ये भी पढ़ें: Champions Trophy: क्या BCCI अब मान जाएगी? चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को शामिल कराने के लिए पीसीबी ने दिया ये प्रस्ताव

चालू रही ट्रेन सेवाएं

जानकारी के मुताबिक, पटरी से उतरने की घटना के बावजूद, अन्य मार्गों पर ट्रेन सेवाएं चालू रहीं, हालांकि एहतियात के तौर पर डोंबिवली से प्रभावित क्षेत्र से गुजरने वाली लोकल ट्रेनों की गति कम कर दी गई थी. ट्रैक रखरखाव कर्मी पटरी से उतरे कोच को फिर से व्यवस्थित करने में मदद करने के लिए तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गए. स्टेशन पर घोषणा के माध्यम से यात्रियों को स्थिति के बारे में सूचित किया जाता रहा.

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War: व्लादिमीर पुतिन का बड़ा बयान, जानिए- PM मोदी के शुक्रगुजार क्यों हैं रूसी राष्ट्रपति

यात्रियों में मच गई भगदड़

जैसे ही पटरी से उतरी ट्रेन के यात्री उतरे, कई लोग दूसरी लोकल ट्रेन पकड़ने और अपनी यात्रा जारी रखने के लिए जल्दी से प्लेटफॉर्म चार पर पहुंच गए. इस बीच, खडावली, आसनगांव और टिटवाला जैसे क्षेत्रों से आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: China-Taiwan Tensions: क्या है एनाकोंडा स्ट्रेटजी, जिसे ताइवान के खिलाफ अपना रहा चीन, आप भी जरूर सीखें क्योंकि…

रेलवे ने जताया खेद

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी स्वप्निल नीला ने कहा, "हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. ट्रेन जब प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर रुकने वाली थी तो धीमी गति में थी, तभी पीछे का डिब्बा पटरी से उतर गया." सीआर के मुंबई डिवीजन डीआरएम ने एक्स पर किए गए एक पोस्ट में कहा कि,  "तकनीकी समस्या के कारण, मेनलाइन सेवाएं निर्धारित समय से पीछे चल रही हैं. असुविधा के लिए खेद है." बता दें कि कल्याण मध्य रेलवे के सबसे व्यस्त जंक्शनों में से एक है और उपनगरीय और लंबी दूरी की ट्रेनों का एक प्रमुख पड़ाव है.

Mumbai News In Hindi Train Accident Train Derailed Mumbai Local
Advertisment
Advertisment