Advertisment

Maharashtra NCP: प्रफुल्ल पटेल बोले- ...इसलिए पार्टी और चुनाव चिह्न मांगा है

Maharashtra NCP Crisis : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) दो फाड़ में बंट गई है. अब दोनों गुट शरद पवार और अजित पवार ने पार्टी पर दावा किया है. अब तो ये भविष्य में ही पता चलेगा कि पार्टी का उत्तराधिकारी कौन होगा?

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Praful Patel

अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल( Photo Credit : ANI)

Maharashtra NCP Crisis : महाराष्ट्र एनसीपी में जारी सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. शरद पवार और अजित पवार दोनों गुटों ने पार्टी पर अपना अपना दावा ठोका है. अब तो ये समय ही बताएगा कि किस गुट का पार्टी पर अधिकार रहेगा. इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि अजित पवार के नेतृत्व में राकांपा ने चुनाव आयोग से पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न पर अधिकार के लिए संपर्क किया है. 

Advertisment

प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि 30 जून को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई थी, जिसमें एनसीपी के कई नेता मौजूद थे. सभी ने नेता के रूप में अजीत पवार को चुना. इसके बाद ये सब विधानसभा अध्यक्ष को बताया गया. हम लोग एनसीपी हैं, इसलिए पार्टी और चुनाव चिह्न मांगा है. पार्टी के मेंबरों की मेजॉरिटी अजित पवार के पास है. हमने याचिका डाल रखी है. दिल्ली में शरद पवार की अगुवाई में जो बैठक हुई थी वो एनसीपी की नहीं थी. इस पर NCP कांस्टीट्यूशन में लिखा है कि चुनाव होगा.

उन्होंने आगे कहा कि जब तक स्पीकर पार्टी पर फैसला नहीं करेंगे, तब तक कोई किसी को पार्टी निकाल नहीं सकता है. हम लोगों के ऊपर जो एक्शन लिया गया है वो गलत है. कानूनी रूप से पार्टी हमारी है. आपको बता दें कि एनसीपी में चाचा-भतीजे की लड़ाई जगजाहिर हो गई है. भतीजे ने शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल होकर सभी को चौंका दिया और फिर उन्होंने पार्टी पर कब्जे के लिए दावा कर दिया. 

यह भी पढ़ें : PM Modi in Gorakhpur : पीएम मोदी ने गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में कही ये 10 बड़ी बातें

Advertisment

आपको बता दें कि दो दिन पहले पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करने के बाद अजित पवार ने कहा था कि शरद पवार 84 साल के हो गए हैं. अब वे कब रिटायर्ड होंगे. इसे लेकर सुप्रिया सुले ने कहा था कि अमिताभ बच्चन भी 82 साल की उम्र में काम कर रहे हैं. वहीं. शरद पवार ने कहा था कि अगर उनको कोई दिक्कत थी तो मुझसे बात करनी चाहिए थी. 

praful patel election commission Maharashtra NCP Crisis Sharad pawar Ajit Pawar Ajit pawar PC
Advertisment
Advertisment