Advertisment

संजय राउत ने लालू यादव के बयान का किया समर्थन, विपक्ष में हलचल तेज

लालू प्रसाद यादव के बयान और संजय राउत की प्रतिक्रिया ने भारतीय राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है. एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों का यह एकजुट विरोध आगामी चुनावों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Sanjay Raut

महाराष्ट्र राजनीति( Photo Credit : News Nation )

Sanjay Raut on NDA Government: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता लालू प्रसाद यादव ने हाल ही में एक बड़ा दावा किया है कि केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार अगस्त में गिर जाएगी. इस बयान ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. लालू प्रसाद यादव के इस बयान पर इंडिया गठबंधन के सहयोगी शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत ने लालू प्रसाद यादव के बयान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, ''लालू प्रसाद ने जो कहा उसका हम समर्थन करते हैं. यह सरकार बहुत ज्यादा दिन नहीं चलेगी.'' संजय राउत का यह बयान एनडीए सरकार के प्रति उनके विरोध को और मजबूत करता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: बिहार के 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जल्द पढ़ें IMD का नया अपडेट

आरजेडी के स्थापना दिवस पर लालू का बयान

आरजेडी के स्थापना दिवस के मौके पर लालू प्रसाद यादव ने दावा किया कि एनडीए की सरकार अगस्त में गिर जाएगी क्योंकि यह बैसाखियों के सहारे बनी है. इसके साथ ही, लालू ने बिहार में भी मध्यावधि चुनाव होने का दावा किया है. उनका यह बयान विपक्षी दलों के लिए एक नई उम्मीद की किरण साबित हो सकता है.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव और एमवीए की तैयारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भी संजय राउत ने बयान दिया. उन्होंने कहा, ''इंडिया गठबंधन की बैठक हो गई है. महाराष्ट्र को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है. कांग्रेस, शिवसेना-यूबीटी और एनसीपी-एसपी तीनों एक साथ चुनाव लड़ेंगे. सीट शेयरिंग का कोई मुद्दा नहीं है.'' यह बयान महाराष्ट्र में विपक्षी दलों की एकजुटता और चुनावी तैयारियों को दर्शाता है.

दाऊद को क्लीन चिट का तंज

शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत ने रविंद्र वायकर के मामले में इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) की क्लोजर रिपोर्ट पर तंज करते हुए कहा, ''और क्या हो सकता है. बस अब दाऊद को क्लीन चिट देना बाकी है.'' रविंद्र वायकर ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के डर से उद्धव ठाकरे को छोड़कर शिंदे गुट में शामिल हुए थे.

शिंदे पर आरोप

संजय राउत ने कहा, ''हमारे लोगों के खिलाफ गलत मामला दर्ज किया जाता है और हम पर दबाव डालने का काम किया जा रहा है. कुछ लोग डर के मारे चले गए। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी डर के मारे उनके साथ गए. बीजेपी को मानना चाहिए कि हमने डर पैदा करने के लिए इनके खिलाफ मामला दर्ज किया.''

Advertisment

फडणवीस से मांग

राउत ने कहा कि शिकायत 'अधूरी जानकारी और गलतफहमी' पर आधारित थी. उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मांग की कि EOW के प्रमुख के खिलाफ कार्रवाई की जाए. रविंद्र वायकर ने मार्च में शिंदे गुट की शिवसेना ज्वाइन की थी और उन पर मामला बंद करते हुए EOW ने कहा था कि बीएमसी की शिकायत अधूरी और गलतफहमी पर आधारित थी.

लालू प्रसाद यादव के बयान और संजय राउत की प्रतिक्रिया ने भारतीय राजनीति में एक नया मोड़ ला दिया है. एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों का यह एकजुट विरोध आगामी चुनावों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. विपक्षी नेताओं के ये बयान इस बात का संकेत हैं कि आगामी समय में राजनीतिक स्थिति और भी गर्म हो सकती है.

HIGHLIGHTS

  • संजय राउत ने लालू यादव के बयान का किया समर्थन
  • 'अगस्त में गिर जाएगी एनडीए सरकार' - लालू यादव
  • लालू यादव के दावे से विपक्ष में हलचल तेज

Source : News Nation Bureau

Sanjay Raut Tejashwi yadav Economic Offences Wing Lalu Yadav Ravinder Waikar Big Breaking News Political News MAHARASHTRA NEWS Eknath Shinde shivsena UBT Maharashtra News Update Maharashtra hindi news
Advertisment
Advertisment