Advertisment

MVA में विवाद की अफवाहों पर ठाकरे ने तोड़ी चुप्पी, NDA को लेकर कही बड़ी बात

बुधवार, 12 जून को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर MVA में कोई मतभेद नहीं है. ठाकरे ने यह भी कहा कि गठबंधन के सभी सदस्य एकजुट हैं और आगामी चुनावों के लिए रणनीति पर एकमत हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे( Photo Credit : News Nation )

Uddhav Thackeray News: लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद महा विकास अघाड़ी (MVA) में चल रहे विवादों के दावों को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पूरी तरह खारिज कर दिया है. बुधवार, 12 जून को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर MVA में कोई मतभेद नहीं है. ठाकरे ने यह भी कहा कि गठबंधन के सभी सदस्य एकजुट हैं और आगामी चुनावों के लिए रणनीति पर एकमत हैं.

Advertisment

देश के भविष्य की चिंता, NDA सरकार की नहीं

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र की राजनीति से आगे बढ़ते हुए राष्ट्रीय मुद्दों पर भी अपनी राय व्यक्त की. उन्होंने कहा, ''मुझे देश के भविष्य की चिंता है, एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार के भविष्य की नहीं.'' ठाकरे ने जोर देकर आगे कहा कि मौजूदा सरकार को राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरि रखना चाहिए और देश के सामने उपस्थित गंभीर समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र : डोंबिवली केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर से दिख रहा धुएं का गुबार

Advertisment

मणिपुर की स्थिति पर मोहन भागवत की टिप्पणी

वहीं आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने 10 जून को मणिपुर की स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की थी. उन्होंने कहा, ''मणिपुर पिछले एक साल से शांति स्थापित होने की प्रतीक्षा कर रहा है. दस साल पहले मणिपुर में शांति थी. ऐसा लगा था कि वहां बंदूक संस्कृति खत्म हो गई है, लेकिन राज्य में अचानक हिंसा बढ़ गई है. मणिपुर की स्थिति पर प्राथमिकता के साथ विचार करना होगा. चुनावी बयानबाजी से ऊपर उठकर राष्ट्र के सामने मौजूद समस्याओं पर ध्यान देने की जरूरत है.''

प्रधानमंत्री मोदी से मणिपुर दौरे का आग्रह

Advertisment

इसके अलावा आगे उद्धव ठाकरे ने मोहन भागवत की इस टिप्पणी का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मणिपुर का दौरा करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, ''क्या आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की मणिपुर की स्थिति पर टिप्पणी के बाद पीएम मोदी मणिपुर का दौरा करेंगे?'' ठाकरे का यह बयान सीधे तौर पर सरकार को उसकी जिम्मेदारियों की याद दिलाता है और मणिपुर जैसी संवेदनशील जगहों पर शांति स्थापित करने की मांग करता है.

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव और MVA की एकजुटता

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के संदर्भ में कहा कि महा विकास अघाड़ी के सभी दलों में उम्मीदवारों को लेकर कोई मतभेद नहीं है. उन्होंने कहा, ''हम एकजुट हैं और हमारी रणनीति स्पष्ट है.'' ठाकरे ने यह भी कहा कि गठबंधन के सदस्यों ने चुनावों के लिए एक मजबूत और समर्पित टीम बनाई है, जो राज्य की सेवा करने के लिए तैयार है.

Advertisment

राष्ट्रीय मुद्दों पर ठाकरे की प्रतिक्रिया

उद्धव ठाकरे ने देश के व्यापक मुद्दों पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि देश को वर्तमान चुनौतियों से निपटने के लिए ठोस और प्रभावी कदम उठाने की आवश्यकता है. ठाकरे ने कहा, ''हमारे सामने अनेक समस्याएं हैं, जिनमें आर्थिक संकट, बेरोजगारी, और सामाजिक असमानता शामिल हैं. इन समस्याओं का समाधान निकालना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए.''

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • MVA में विवादों की अफवाहों पर ठाकरे ने किया खंडन
  • उद्धव ठाकरे ने खुद साफ की तस्वीर
  • NDA के भविष्य पर भी बयान

Source : News Nation Bureau

Uddhav Thackeray Uddhav Thackeray News maharashtra politics news latest maharashtra politics latest MVA सरकार Breaking news Big Breaking News Maharashtra Politics maharashtra news live Maha vikas aghadi Maharashtra News Update maharashtra politics news in hindi
Advertisment
Advertisment