Advertisment

महाराष्ट्र विधान परिषद में जमकर हुआ हंगामा, गाली-गलौज के बीच भड़की BJP

अंबादास दानवे के विवादित बयान और प्रसाद लाड की प्रतिक्रिया ने महाराष्ट्र विधान परिषद में बड़ा बवाल खड़ा कर दिया है. इस घटना ने न सिर्फ राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना दिया है, बल्कि राज्य की राजनीति में भी तनाव बढ़ा दिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Ambadas Danve

महाराष्ट्र विधान परिषद( Photo Credit : News Nation )

Ambadas Danve News: महाराष्ट्र विधान परिषद में शिवसेना (यूबीटी) के एमएलसी अंबादास दानवे के विवादित बयान ने बड़ा बवाल खड़ा कर दिया है. दानवे पर आरोप है कि उन्होंने विधान परिषद में हंगामे के दौरान अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया, जिससे बीजेपी एमएलसी और चीफ व्हीप प्रसाद लाड नाराज हो गए हैं. लाड ने अंबादास दानवे के इस्तीफे की मांग की है. प्रसाद लाड ने कहा, ''मैं विपक्ष के नेता अंबादास दानवे के इस्तीफे की मांग करता हूं क्योंकि उन्होंने कल मेरी मां और बहन के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. मैंने इस घटना के बारे में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से बात की है.'' लाड ने उद्धव ठाकरे से भी अपील की कि वे अपने नेता से इस घटना के बारे में पूछें और सरकार से अंबादास दानवे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM के दिल्ली रवाना होते ही इन नेताओं की बढ़ी जिम्मेदारी, सियासत में कुछ बड़ा होने का संकेत

धरने पर बैठे प्रसाद लाड

Advertisment

इस घटना के विरोध में, प्रसाद लाड ने विधान भवन की सीढ़ियों पर अकेले ही धरना दिया. यह उनकी नाखुशी और आक्रोश का प्रतीक था, जो उन्होंने अंबादास दानवे के बयान के बाद व्यक्त किया.

विधान परिषद में हंगामा

महाराष्ट्र विधान परिषद में सोमवार, 1 जुलाई को बीजेपी ने राहुल गांधी के बयान पर जोरदार हंगामा किया. बीजेपी और महा विकास आघाडी (एमवीए) के विधायकों के बीच तीखी बहस हुई. इसके बाद सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई.

Advertisment

राहुल गांधी के बयान पर विवाद

बीजेपी विधायक प्रसाद लाड ने परिषद में यह मुद्दा उठाया और कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने देश के हिंदुओं का अपमान किया है. लाड ने राहुल गांधी की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की. इस पर विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस विधायकों ने जोरदार प्रतिक्रिया दी, जिससे स्थिति और बिगड़ गई.

राजनीति में बढ़ता तनाव

Advertisment

इस विवाद के बाद, महाराष्ट्र की राजनीति में तनाव और बढ़ गया है. बीजेपी ने जहां अंबादास दानवे के बयान की कड़ी आलोचना की है. वहीं महा विकास आघाडी के नेता इस मुद्दे को राजनीतिक रूप से प्रेरित बता रहे हैं. इस विवाद ने न सिर्फ विधान परिषद की कार्यवाही को प्रभावित किया है, बल्कि राज्य की राजनीति में भी हलचल मचा दी है.

HIGHLIGHTS

  • महाराष्ट्र विधान परिषद में जमकर हुआ हंगामा
  • गाली-गलौज के बीच भड़की BJP
  • प्रसाद लाड की प्रतिक्रिया
Advertisment

Source : News Nation Bureau

RLJD BJP JDU JDU BJP maharashtra political news Breaking news BJP Leader maharashtra news live BJP MAHARASHTRA NEWS Ambadas Danve News Lop Ambadas Danve hindi news Maharashtra BJP MLC Prasad Lad Maharashtra News Update Maharashtra hindi news
Advertisment
Advertisment