Advertisment

Maharashtra: PM नरेंद्र मोदी ने मुंबई में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन न्यूजपेपर्स सोसाइटी टावर्स के उद्घाटन समारोह में कहा कि इंडियन न्यूजपेपर सोसाइटी आज़ादी के पहले से अस्तित्व में है

author-image
Mohit Sharma
New Update
PM Modi

PM Modi ( Photo Credit : File Pic)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र वो राज्य है, जिसकी विकसित भारत के निर्माण में बड़ी भूमिका है. महाराष्ट्र के पास गौरवशाली इतिहास है. महाराष्ट्र के पास सशक्त वर्तमान है. महाराष्ट्र के पास समृद्ध भविष्य का सपना है. महाराष्ट्र वो राज्य है, जिसकी विकसित भारत के निर्माण में बड़ी भूमिका है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज मुझे महाराष्ट्र और मुंबई के लिए 3 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के शिलान्यास और लोकार्पण का अवसर मिला है.

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा ने इन प्रोजेक्ट्स से मुंबई और आसपास के क्षेत्रों की कनेक्टिविटी और बेहतर होगी. इनमें रोड और रेल परियोजनाओं के अलावा महाराष्ट्र के नौजवानों के कौशल विकास की बहुत बड़ी योजना भी शामिल है. इनसे महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में रोजगार का निर्माण भी होगा. उन्होंने कहा कि 2-3 सप्ताह पहले ही केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के लिए वधावन पोर्ट को भी स्वीकृति दी है. 76 हजार करोड़ रुपये के इस प्रोजेक्ट से यहां 10 लाख से ज्यादा रोजगार बनेंगे. 21वीं सदी के भारत की आकांक्षाएं इस समय बहुत ऊंचे स्तर पर हैं. इस सदी के करीब-करीब 25 साल बीत चुके हैं. देश की जनता लगातार तेज विकास चाहती है, अगले 25 वर्ष में भारत को विकसित बनाना चाहती है.

Advertisment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन न्यूजपेपर्स सोसाइटी टावर्स के उद्घाटन समारोह में कहा कि इंडियन न्यूजपेपर सोसाइटी आज़ादी के पहले से अस्तित्व में है.  आपने देश की यात्रा के हर उतार चढ़ाव को बारिकी से देखा है, उसे जिया है और जन सामान्य को बताया है. एक संगठन के रूप में आपका काम जितना प्रभावी बनेगा, देश को उससे उतना लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक समय था जब नेता खुलेआम कहते थे कि डिजिटल ट्रांजैक्शन भारत के लोगों की बस की बात नहीं है. लेकिन भारत की जनता की सूझबूझ और उनका सामर्थ्य दुनिया देख रही है. आज भारत डिजिटल ट्रांजैक्शन में बड़े-बड़े रिकॉर्ड तोड़ रहा है. इससे लोगों की ईज ऑफ लिविंग बढ़ी है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

PM Narendra Modi in Mumbai PM Modi in Mumbai PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment