Advertisment

अजित पवार ने विपक्ष पर किया तीखा हमला, लगाया फर्जी कहानी गढ़ने का आरोप

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि राज्य में मनुस्मृति के लिए कोई जगह नहीं है और सरकार मनुस्मृति के श्लोकों को पाठ्यक्रम में शामिल नहीं करना चाहती है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
ajit pawar

महाराष्ट्र की राजनीति( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Maharashtra Political News: महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री और एनसीपी अध्यक्ष अजित पवार ने एक बार फिर विपक्ष पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में मनुस्मृति के लिए कोई स्थान नहीं है. राज्य विधानसभा चुनावों से पहले विपक्ष पर फर्जी कहानी गढ़ने का आरोप लगाते हुए पवार ने स्पष्ट किया कि मनुस्मृति का कोई भी श्लोक प्रदेश के पाठ्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है और न ही ऐसा कोई प्रयास किया जाएगा. पवार ने जोर देकर कहा कि राज्य सरकार का मनुस्मृति को कोई समर्थन नहीं है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: हिमाचल में 28 जून से होने वाली है भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

जानबूझकर गलतफहमी फैलाने का आरोप

आपको बता दें कि उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्ष जानबूझकर ऐसे मुद्दे उठाकर जनता में गलतफहमी फैलाने की कोशिश कर रहा है. महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह जानता है कि मनुस्मृति जैसे मुद्दों का महाराष्ट्र में कोई स्थान नहीं हो सकता.

Advertisment

प्रगतिशील विचारों का समर्थन

अजित पवार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह की राजनीति करना ठीक नहीं है और महाराष्ट्र की जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी. महाराष्ट्र को छत्रपति शिवाजी महाराज, ज्योतिबा फुले और डॉ. बी.आर. आंबेडकर के प्रगतिशील विचारों को लागू करने के लिए जाना जाता है. यहां मनुस्मृति के लिए कोई जगह नहीं है. बता दें कि विपक्ष की ओर से दावा किया गया था कि प्रदेश सरकार स्कूलों के पाठ्यक्रम में मनुस्मृति के श्लोक शामिल करना चाहती है, जिसे पवार ने पूरी तरह से खारिज कर दिया.

शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर का स्पष्टीकरण

Advertisment

वहीं इस मुद्दे पर शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि सरकार की मनुस्मृति के श्लोकों को पाठ्यक्रम में शामिल करने की कोई योजना नहीं है. उन्होंने विपक्ष से इस मुद्दे पर राजनीति बंद करने का आह्वान किया था. केसरकर ने कहा था कि प्रदेश सरकार का लक्ष्य छात्रों को समकालीन और प्रगतिशील शिक्षा प्रदान करना है, न कि पुरानी और विवादास्पद विचारधाराओं को प्रोत्साहित करना.

विपक्ष को सलाह

इसके अलावा आपको बता दें कि अजित पवार ने विपक्ष को सलाह दी कि वे इस तरह की राजनीति न करें और जनता को गुमराह करने के बजाए राज्य के विकास और प्रगति पर ध्यान केंद्रित करें. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की जनता समझदार है और ऐसे फर्जी मुद्दों से भ्रमित नहीं होगी. पवार ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता हमेशा से ही सामाजिक समरसता और प्रगतिशील विचारों को बढ़ावा देना रही है और रहेगी.

Advertisment

चुनावी तैयारियों पर ध्यान

अजित पवार ने राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एनसीपी और सहयोगी दलों को संगठित और मजबूत करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि विपक्ष द्वारा फैलाए गए फर्जी मुद्दों का जवाब देने के बजाए, पार्टी को अपनी नीतियों और कार्यक्रमों को जनता के बीच ले जाने की जरूरत है. पवार ने कहा कि राज्य की जनता प्रगतिशील विचारों और विकास के प्रति समर्पित है और वे चुनाव में सही निर्णय लेंगे.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अजित पवार ने विपक्ष पर किया तीखा हमला
  • लगाया फर्जी कहानी गढ़ने का आरोप
  • कहा- ‘इस तरह की राजनीति करना ठीक नहीं’

Source : News Nation Bureau

Ajit Pawar BJP NDA NCP maharashtra-government Maharashtra News Update Eknath Shinde NCP Leader Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar maharashtra political news Maharashtra Political Maharasht Manusmriti Maharashtra government News Maharashtra School curriculum
Advertisment
Advertisment