Advertisment

क्या बदल सकता है छगन भुजबल का मूड? शरद पवार के बयान से मचा बवाल

महाराष्ट्र की राजनीति में छगन भुजबल की नाराजगी तब चर्चा में आई जब राज्यसभा जाने का मौका उनसे छिना गया. अजित पवार गुट से असंतुष्ट भुजबल के राजनीतिक भविष्य पर कई अटकलें लगाई जा रही हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
ajitpawar channan

महाराष्ट्र नवीनतम समाचार( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Political News: पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र की राजनीति में छगन भुजबल के नाराज होने की चर्चा तेज हो गई है. अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल के हाथ से राज्यसभा जाने का मौका निकलने के बाद से उनकी नाराजगी साफ दिखाई दे रही है. इस बीच, भुजबल के राजनीतिक भविष्य को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं. कल तक चर्चा थी कि वह ठाकरे गुट में शामिल हो सकते हैं, लेकिन संजय राउत और उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट किया कि छगन भुजबल उनके संपर्क में नहीं हैं. इसलिए अब यह संभावना बन रही है कि छगन भुजबल शरद पवार खेमे में लौट सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: ये क्या बोल गए CM एकनाथ शिंदे, टेंशन में आ सकते हैं उद्धव ठाकरे

शरद पवार की टिप्पणी ने अटकलों पर लगाया विराम

आपको बता दें कि एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शरद पवार ने इन अटकलों पर टिप्पणी की. गुरुवार को बारामती में मीडिया से बातचीत के दौरान शरद पवार से भुजबल के बारे में पूछा गया. पवार से सवाल किया गया कि क्या छगन भुजबल को अब पछतावा हो रहा है और क्या वह वापसी के संकेत दे रहे हैं. इस पर शरद पवार ने केवल एक वाक्य में जवाब दिया, ''हमें कुछ नहीं पता.'' भुजबल ने हाल ही में कहा था कि, ''मैं एनसीपी के साथ हूं.''

Advertisment

लंबे समय से संपर्क में नहीं - शरद पवार

वहीं शरद पवार से पूछा गया कि छगन भुजबल के बयान का क्या मतलब हो सकता है. पवार ने कहा कि उन्होंने ऐसा क्यों बोला, यह कहना मुश्किल है. इसके पीछे की पृष्ठभूमि क्या है, वह और मैं एक साल और छह महीने से नहीं मिले हैं. शरद पवार ने यह भी बताया कि उनसे संपर्क तक नहीं किया गया है. यह बयान यह संकेत देता है कि भुजबल और पवार के बीच लंबे समय से कोई बातचीत नहीं हुई है, जिससे स्थिति और भी जटिल हो गई है.

भुजबल के बयान से सियासत तेज 

Advertisment

इसके साथ ही आपको बता दें कि राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा जोरों पर थी कि छगन भुजबल शिवसेना-यूबीटी में शामिल हो सकते हैं. एक मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि ''मैं किसी पार्टी में शामिल नहीं होऊंगा और किसी नेता से नहीं मिला हूं.'' भुजबल ने संकेतात्मक बयान देते हुए कहा कि ''मैं दादा के साथ नहीं बल्कि एनसीपी के साथ हूं.'' यह बयान भुजबल की एनसीपी के प्रति वफादारी को दर्शाता है और अजित पवार गुट से उनकी दूरी को भी स्पष्ट करता है.

भुजबल की नाराजगी के संभावित कारण

इसके अलावा आपको बता दें कि छगन भुजबल की नाराजगी के पीछे कई कारण हो सकते हैं. राज्यसभा जाने का मौका हाथ से निकलना एक प्रमुख कारण है, लेकिन यह भी हो सकता है कि पार्टी में उन्हें वह सम्मान और पद नहीं मिल रहा हो जिसकी वे अपेक्षा कर रहे थे. भुजबल का शरद पवार से लंबे समय से संपर्क में नहीं होना भी उनकी नाराजगी को बढ़ाने वाला एक कारक हो सकता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • नाराजगी की अटकलों के बीच शरद पवार के बयान से मचा बवाल
  • क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे?
  • शरद पवार ने सारे अटकलों पर लगाया विराम

Source : News Nation Bureau

NCP Sharad Chandra Pawar NCP Leader maharashtra political news maharashtra goevrnment Sharad pawar News NCP MLA Chhagan Bhujbal Chhagan Bhujbal News Maharashtra Politics NCP Sharad pawar sharad pawar Statement Ajit Pawar maharashtra politics news Big Brea
Advertisment
Advertisment