Advertisment

सीट शेयरिंग को लेकर शरद पवार ने किया बड़ा ऐलान, इन पार्टियों को मिलेंगी ज्यादा सीटें!

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की तैयारी जोर-शोर से चल रही है और एनसीपी ने अपनी रणनीति को स्पष्ट कर दिया है. शरद पवार का बयान इस बात का संकेत है कि पार्टी आगामी चुनावों में एक मजबूत और प्रमुख भूमिका निभाने के लिए तैयार है.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
sharadpawar

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Sharad Pawar on Maharashtra Assembly Elections Seat Sharing: देश में सियासी हलचल के बीच महाराष्ट्र में अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है. इस संदर्भ में एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का महत्वपूर्ण बयान सामने आया है. उन्होंने स्पष्ट किया है कि लोकसभा चुनाव में एनसीपी ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन की अन्य पार्टियों की तुलना में कम सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया था, लेकिन विधानसभा चुनावों में स्थिति बिल्कुल अलग होगी.

Advertisment

शरद पवार का विधानसभा चुनाव को लेकर बयान

शरद पवार ने शुक्रवार को पुणे में दो महत्वपूर्ण बैठकें कीं. पहली बैठक में उन्होंने पुणे शहर के पार्टी पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया और दूसरी बैठक में पार्टी के विधायकों और नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की. पुणे शहर के एनसीपी प्रमुख प्रशांत जगताप ने बताया कि बैठक के दौरान शरद पवार ने यह स्वीकार किया कि लोकसभा चुनाव में कम सीटों पर लड़ने का फैसला एमवीए गठबंधन को मजबूत बनाए रखने के लिए लिया गया था. हालांकि, विधानसभा चुनावों में तस्वीर अलग होगी और एनसीपी प्रमुख ने इस पर स्पष्ट संकेत दिए.

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के CM के बिगड़े बोल, बयान सुनकर टेंशन में आ सकती है BJP

Advertisment

विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आह्वान

वहीं शरद पवार ने दूसरी बैठक में विधायकों और सांसदों से विधानसभा चुनावों की तैयारी करने का आह्वान किया. राज्य एनसीपी प्रमुख जयंत पाटिल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि एमवीए सीट-बंटवारे की बातचीत के दौरान कितनी सीटें मांगी जाएंगी. उन्होंने यह भी बताया कि बारामती विधानसभा सीट के उम्मीदवार के रूप में वर्तमान में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और उनके प्रतिद्वंद्वी एनसीपी प्रमुख शरद पवार ही निर्णय लेंगे.

एमवीए में समानता का संदेश

Advertisment

आपको बता दें कि नसीपी के वरिष्ठ नेता अनिल देशमुख ने एक सवाल के जवाब में कहा कि एमवीए में कोई बड़ा भाई या छोटा भाई नहीं है, सभी दल बराबर हैं. देशमुख ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट के विधायकों में घबराहट थी और उनमें से कुछ ने पाटिल और अन्य एनसीपी नेताओं को फोन कर समर्थन मांगा. एनसीपी ने आठ लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट ने चार में से केवल एक सीट पर जीत दर्ज की.

चुनावी रणनीति की समीक्षा

इसके साथ ही आपको बता दें कि शरद पवार ने पार्टी की चुनावी रणनीति की समीक्षा करते हुए पुणे, बारामती, मावल और शिरूर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों की स्थिति पर भी चर्चा की. उन्होंने संकेत दिया कि विधानसभा चुनावों में पार्टी अधिक सक्रिय और मुखर भूमिका निभाएगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सियासी हलचल तेज
  • सीट शेयरिंग को लेकर शरद पवार ने किया बड़ा ऐलान
  • इन पार्टियों को मिलेंगी ज्यादा सीटें!

Source : News Nation Bureau

MAHARASHTRA NEWS hindi news Elections 2024 Big Breaking News Maharashtra News Update Maharashtra Elections 2024 ajit pawar sharad pawar maharashtra political news Maharashtra Political Maharashtra Elections 2024 News Maharashtra Election 2024 Live Loksabh
Advertisment
Advertisment