logo-image
लोकसभा चुनाव

महाराष्ट्र: विधानसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने खेला नया दांव, सियासी हलचल तेज

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने नौ सीटें जीतीं, हालांकि उसने राज्य की 48 में से 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इस सफलता ने शिवसेना के हौंसले बुलंद कर दिए हैं और अब पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है.

Updated on: 26 Jun 2024, 06:31 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने खेला नया दांव
  • लोकसभा चुनाव में शिवसेना को मिली थी सफलता
  • उद्धव ठाकरे का मुंबई पर विशेष ध्यान

 

 

 

 

New Delhi:

Maharashtra Monsoon Session 2024: इस साल के अंत तक महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने हैं. महाविकास अघाड़ी के घटक दलों ने आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने सभी विधायकों की एक बैठक बुलाई है, जो आज रात 8 बजे मुंबई के ताज लैंड्स एंड होटल में होगी. इस बैठक का उद्देश्य आगामी मानसून सत्र और विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करना है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र: मानसून सत्र से पहले MVA की बैठक, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

लोकसभा चुनाव में शिवसेना की सफलता

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने नौ सीटें जीतीं, हालांकि उसने राज्य की 48 में से 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था. इस सफलता ने शिवसेना के हौंसले बुलंद कर दिए हैं और अब पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनावों के लिए सक्रिय रूप से काम करने का निर्देश दिया है.

मुंबई पर विशेष ध्यान

उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुंबई शहर और उपनगरों की 38 विधानसभा सीटों पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करने को कहा है. विशेष रूप से वह चाहते हैं कि पार्टी मुंबई के दक्षिण-मध्य निर्वाचन क्षेत्र, खासकर वर्ली क्षेत्र पर विशेष ध्यान दे. इस क्षेत्र से उनके बेटे आदित्य ठाकरे ने 2019 में विधायक सीट जीती थी. आगामी चुनाव में आदित्य का मुकाबला बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और राज ठाकरे की मनसे से होगा.

उद्धव ठाकरे की रणनीति

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मीडिया से बात करते हुए उद्धव गुट के नेता अनित परब ने कहा था कि, ''हमें पूरा भरोसा है कि हम वर्ली में अपनी बढ़त वापस पा लेंगे क्योंकि हम जानते हैं कि लोग लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में अलग-अलग तरीके से वोट करते हैं.'' इस विश्वास के साथ, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों पर रणनीति बनाने के लिए एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में जिला प्रमुखों और अन्य प्रमुख व्यक्तियों सहित पार्टी पदाधिकारियों ने भाग लिया और आगामी चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की.