Advertisment

ये क्या बोल गए CM एकनाथ शिंदे, टेंशन में आ सकते हैं उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र की राजनीति में मौजूदा उथल-पुथल के बीच, शिवसेना स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे पर तीखा हमला किया। शिंदे ने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर ठाकरे ने अपने मूल सिद्धांतों से समझौता किया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
ek nath sinden cm

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra News: महाराष्ट्र की राजनीति में इस समय भारी उथल-पुथल चल रही है. सभी प्रमुख राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने में व्यस्त हैं. इस बीच, शिवसेना के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना (यूटीबी) के नेता उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे पर तीखा हमला बोला. शिंदे ने लोकसभा चुनाव में शिवसेना और शिवसेना (यूटीबी) के बीच मतों के आंकड़े प्रस्तुत करते हुए कई आरोप लगाए. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने भाषण में उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर ठाकरे की पार्टी ने अपने मूल सिद्धांतों से समझौता किया है. शिंदे ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में शिवसेना (यूटीबी) को मिले वोट कांग्रेस के समर्थकों के हैं, खासकर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में. इसीलिए उद्धव ठाकरे की पार्टी ने 9 सीटें जीतीं. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे की राजनीतिक हरकतें बदल गई हैं और अगर बालासाहेब ठाकरे आज होते तो वे उद्धव को बदलते हुए देखते.

Advertisment

यह भी पढ़ें: 'देवेंद्र फडणवीस होंगे CM पद का चेहरा?' चंद्रशेखर बावनकुले ने ऐसा क्यों कहा?

हिन्दू वोट बैंक पर बयान

आपको बता दें कि शिंदे ने यह भी कहा कि उद्धव ठाकरे को हिन्दुओं से एलर्जी हो गई है. इंडिया गठबंधन की बैठक में ठाकरे ने हिन्दू भाई-बहनों का जिक्र नहीं किया. शिंदे ने आरोप लगाया कि ठाकरे को बालासाहेब की फोटो लगाकर वोट मांगने का कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि उद्धव ने अपने राजनीतिक फायदे के लिए अपने सिद्धांतों से समझौता कर लिया है.

ईवीएम विवाद पर प्रतिक्रिया

वहीं मुंबई की उत्तर-पश्चिम सीट के ईवीएम को लेकर उठे विवाद पर सीएम शिंदे ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अगर ईवीएम हैक करना होता, तो बाकी सीटों पर हार कैसे होती? शिंदे ने कहा कि उद्धव ठाकरे को हमारी जीत सहन नहीं हो रही है. हमें जनता ने जिताया है. उन्होंने उद्धव ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा कि जहां ठाकरे जीते, वहां ईवीएम ठीक चल रही थी और जहां हारे, वहां ईवीएम हैक हो गई.

मुस्लिम इलाकों में मिले वोटों का मुद्दा

सीएम शिंदे ने मुंबई के मुस्लिम इलाकों में शिवसेना और शिवसेना (यूटीबी) को मिले वोटों के आंकड़े भी प्रस्तुत किए. उन्होंने कहा कि मुंबई के मुंबादेवी विधानसभा क्षेत्र में उनकी पार्टी को किसी भी बूथ पर डबल डिजिट वोट नहीं मिले, जबकि ठाकरे को हजारों की संख्या में वोट मिले. शिंदे ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे मुस्लिमों के साथ जुड़े हुए हैं और कांग्रेस भी देशद्रोही लोगों के साथ जुड़ी है.

आदित्य ठाकरे पर तीखा हमला

मुख्यमंत्री शिंदे ने आदित्य ठाकरे पर भी तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में आदित्य ठाकरे के वरली विधानसभा क्षेत्र से उनकी पार्टी सिर्फ 6 हजार वोटों से पीछे रही. उन्होंने आदित्य ठाकरे को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्हें विधानसभा चुनाव जीतना है तो मुस्लिम मोहल्ले भेंडी बाजार के इलाके से चुनाव लड़ें.

Advertisment

कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी के निर्देश

इसके अलावा आपको बता दें कि शिंदे ने अपने समर्थकों को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के बावजूद वे निराश नहीं हैं और विधानसभा चुनाव में सबका हिसाब चुकता करेंगे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र की जनता अभी भी उनके साथ है और वे आने वाले चुनावों में जीत दर्ज करेंगे.

HIGHLIGHTS

  • CM एकनाथ शिंदे का उद्धव ठाकरे पर निशाना
  • टेंशन में आ सकते हैं उद्धव ठाकरे 
  • मुस्लिम इलाकों में मिले वोटों का मुद्दा

Source : News Nation Bureau

Uddhav Thackeray Uddhav Thackeray News maharashtra political news CM Eknath Shinde Maharashtra Assembly Election 2024 Big Breaking News eknath shinde latest news hindi news Maharashtra Political
Advertisment
Advertisment