Advertisment

शरद पवार ने Z+ सिक्योरिटी लेने से किया इनकार, कहा- 'देखता हूं, क्या खतरा है?'

शरद पवार ने Z+ सुरक्षा लेने से इनकार किया, CRPF के सुरक्षाकर्मियों को लौटाया. उन्होंने घर की दीवार ऊंची करने को मंजूरी दी, लेकिन व्यक्तिगत सुरक्षा पर तंज कसते हुए इसे चुनावी चाल बताया.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Sharad Pawar

Sharad Pawar

Sharad Pawar Security Increase: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने केंद्र द्वारा दी गई Z+ (जेड प्लस) सुरक्षा को स्वीकार करने से मना कर दिया है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पवार ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के अधिकारियों को अपनी सुरक्षा में शामिल करने से इंकार कर दिया और उन्हें लौटा दिया.

Advertisment

सुरक्षा प्रस्तावों को ठुकराने का निर्णय

आपको बता दें कि 83 वर्षीय शरद पवार ने दिल्ली स्थित अपने निवास पर CRPF के अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती, शहर में यात्रा के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले वाहन में बदलाव और वाहन के अंदर सुरक्षाकर्मियों की उपस्थिति जैसे प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया. पवार का यह कदम उनकी स्पष्ट सोच और आत्मनिर्भरता को दर्शाता है. उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक के दौरान दिल्ली स्थित उनके घर की चारदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने के प्रस्ताव को स्वीकार किया, लेकिन व्यक्तिगत सुरक्षा में बढ़ोत्तरी को नकार दिया.

यह भी पढ़ें : PM Modi के महाराष्ट्र दौरे से पहले उद्धव ठाकरे का तीखा तंज, सियासी गलियारों में मचा बवाल

शरद पवार और सुरक्षा एजेंसियों की बैठक

वहीं हाल ही में शरद पवार ने सुरक्षा एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. इसमें CRPF, दिल्ली पुलिस, दिल्ली अग्निशमन सेवा, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद और केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी शामिल थे. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य पवार की सुरक्षा को लेकर चर्चा करना था. हालांकि, शरद पवार ने Z+ सुरक्षा को स्वीकारने से साफ इनकार कर दिया और अपने रुख पर कायम रहे.

केंद्र सरकार द्वारा सुरक्षा का प्रस्ताव

इसके अलावा आपको बता दें कि शरद पवार को Z+ सुरक्षा देने का निर्णय केंद्र सरकार द्वारा 21 अगस्त को लिया गया था. इस सुरक्षा कवर के तहत CRPF के 55 सशस्त्र कर्मियों की टीम को शरद पवार की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाना था. Z+ सुरक्षा देश के उन चुनिंदा लोगों को दी जाती है जिनकी सुरक्षा को लेकर उच्च स्तर की चिंता होती है.

शरद पवार का तंज और प्रतिक्रिया

साथ ही आपको बता दें कि 23 अगस्त को, शरद पवार ने Z+ सुरक्षा को लेकर सरकार पर तंज कसा. उन्होंने कहा, ''गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मुझे बताया कि सरकार ने तीन लोगों को Z+ सुरक्षा देने का निर्णय लिया है और मैं उनमें से एक हूं.'' इसके साथ ही पवार ने इस सुरक्षा प्रस्ताव के पीछे की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा, ''चुनाव नजदीक आ रहे हैं और यह मेरे बारे में सटीक जानकारी हासिल करने का एक तरीका हो सकता है.''

maharashtra politics latest Maharashtra News Shiv sena Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS Maharashtra News in hindi hindi news Sharad pawar maharashtra politics news Maharashtra News Update Maharashtra News today
Advertisment
Advertisment