Advertisment

Maharashtra: प्रवरा नदी में डूबे दो बच्चों को खोजने गई SDRF की बोट पलटी, तीन जवानों की मौत 

महाराष्ट्र में अहमदनगर में प्रवरा नदी में यह हादसा सामने आया है. यहां पर नदी में डूबे दो बच्चों को बचाने गई टीम की बोट अचानक पलट गई. इसमें तीन जवानों की मौत हो गई.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
SDRF team

SDRF team( Photo Credit : social media)

महाराष्ट्र में अहमदनगर में प्रवरा नदी में आई बाढ़ में डूबे दो बच्चों को बचाने के लिए आई एसडीआरएफ (SDRF) टीम की बोट अचानक पलट गई. इसमें तीन जवानों की मौत हो गई. वहीं दो जवान लापता बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि तेज बहाव की वजह से डिजास्टर रिस्पांस फोर्स की बोट पानी में डूब गई. आपको बता दें कि नदी में बांध का पानी छोड़े जाने के कारण ये बाढ़ आई. इसमें गांव के मकान प्रभावित हुए. गांव वालों को बचाने के ​लिए डिजास्टर मैनेजमेंट फोर्स को बुलाया गया था. इस घटना में लापता जवानों की तलाश हो रही है. 

Advertisment

एसडीआरफ (SDRF) की टीम को तलाश के दौरान एक बच्चे का शव भी मिला. वहीं दूसरे की तलाश चल रही है. ऐसे में एसडीआरएफ टीम ने 23 मई की सुबह छह बजे से सर्च अभियान चालू किया था. इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें दो बच्चे और तीन जवान शामिल हैं. दो जवानों का अभी अस्पताल में इलाज जारी है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Lok Sabha Election 2024: दिल्ली की सभी सीटों पर चुनाव आयोग बुर्का-पर्दा हटाकर करे चेकिंग, BJP ने EC से रखी मांग

बांध का पानी बना आफत 

कुछ दिन पहले नदी में गांव के दो बच्चे डूब गए थे. एसडीआरएफ के जवानों ने प्रवरा नदी में डूबे दोनों लोगों की तलाश कर रही है. मगर बांध से पानी को छोड़ने के बाद नदी का बहाव काफी तेज हो गया. पानी का बहाव काफी तेज होने के बार यह हादसा हुआ. नाव अपनी गति को संभाल नहीं सकी और पानी के बहाव में बह गई.  इस हादसे में तीन जवानों की मौत खबर सामने आई है. 

सर्च टीम ने तीन जवानों का शव खोज निकाला है. दो जवानों की तलाश हो रही है. इस नाव में एसडीआरएफ के 4 जवान के साथ एक स्थानीय नागरिक सवार था. यह हादसा अकोले तालुका के सुगांव गांव के नजदीक हुआ. इस घटना में बचाव के लिए उतरे जवानों की मौत हो गई. 

प्रशासन को दिए निर्देश

इस घटना को लेकर पूर्व राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट हादसे की जगह पर पहुंचे. उन्होंने प्रशासन को लापता लोगों के जल्द खोजने के दिशा-निर्देश दिए हैं. जिला मजिस्ट्रेट शैलेश कुमार हिंगे का कहना है कि नदी में लापता लोगों को खोजा जा रहा है. इन्हें जल्द निकाल लिया जाएगा. इस हादसे में प्रकाश नाना शिंदे, कॉन्स्टेबल राहुल गोपीचंद पावरा, ड्राइवर वैभव सुनील वाघ की मृत्यु हो गई. बचाव अभियान में शामिल कॉन्स्टेबल पंढरीनाथ पवार और अशोक हिम्मतराव पवार को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. इसके अलावा स्थानीय नागरिक गणेश मधुकर देशमुख की खोजबीन जारी है. 

Source : News Nation Bureau

maharashtra SDRF jawan newsnation SDRF rescuing children in Pravara river boat capsize
Advertisment
Advertisment