Advertisment

बांग्लादेश के हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं उद्धव ठाकरे, केंद्र सरकार से कही ये बात

शिवसेना-यूबीटी नेता उद्धव ठाकरे ने बुधवार को बांग्लादेश संकट, ओलंपिक में विनेश फोगट के प्रदर्शन, सलमान खुर्शीद के बयान समेत विभिन्न मुद्दों पर प्रतिक्रिया दी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Maharashtra Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray Latest News: शिवसेना-यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बांग्लादेश के मौजूदा राजनीतिक हालात और वहां से आ रही हिंसा की खबरों पर गंभीर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के हिंदुओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है और केंद्र सरकार को तत्काल कदम उठाने चाहिए. उद्धव ठाकरे वर्तमान में दिल्ली में हैं, जहां वह इंडिया गठबंधन के नेताओं से मुलाकात और विधानसभा चुनाव की आगे की रणनीतियों पर चर्चा कर रहे हैं.

Advertisment

सलमान खुर्शीद के बयान पर प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ''यह एक संदेश है. श्रीलंका में जो हुआ, बांग्लादेश में जो हो रहा है, उससे साफ है कि आम जनता की ताकत क्या है. सामान्य जनता के सामने कोई ताकतवर नहीं है. जनता का न्यायालय बड़ा होता है.'' सलमान खुर्शीद ने बांग्लादेश की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा था, ''बांग्लादेश में जिस तरह की घटनाएं घटित हो रही हैं, वैसी भारत में भी हो सकती हैं, भले ही सतह पर चीजें सामान्य ही क्यों ना नजर आएं.''

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

विनेश फोगाट पर गर्व

वहीं रेसलर विनेश फोगाट के ओलंपिक प्रदर्शन को लेकर उद्धव ठाकरे ने गर्व व्यक्त किया. उन्होंने कहा, ''विनेश फोगाट पर मुझे गर्व है. जो आंदोलन कर रहे थे, उन्हें खालिस्तानी और रजाकार बोला गया था. लेकिन, आज क्या है, बांग्लादेश में जो आंदोलन के लिए उतरे, तो सत्ता में रहकर जो लोग खुद को बड़ा मानते हैं, उनके लिए बांग्लादेश एक संदेश है.'' विनेश फोगाट ने ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन मैच से पहले अधिक वजन के कारण अयोग्य हो गईं.

अमित शाह पर पलटवार

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान पर उद्धव ठाकरे ने तीखा पलटवार किया. उन्होंने कहा, ''मुझे औरंगजेब फैन्स क्लब का अध्यक्ष बोलने वाले अभी चुप क्यों हैं? बांग्लादेश के मुद्दे पर मोदी मौजूद क्यों नहीं थे. हिंदू कहते हैं तो जाकर हिंदूओं की रक्षा कीजिए.'' अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्हें औरंगजेब फैन्स क्लब का अध्यक्ष कहा था, जिसे उद्धव ने अब जोरदार पलटवार के रूप में इस्तेमाल किया है.

बांग्लादेश की घटनाओं का संदेश

इसके अलावा आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे ने बांग्लादेश की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यह घटनाएं स्पष्ट रूप से यह संदेश देती हैं कि जनता की ताकत क्या है. उन्होंने कहा कि जब सत्ता में बैठे लोग खुद को बड़ा मानते हैं, तो उन्हें जनता के सामने झुकना पड़ता है. उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार से बांग्लादेश के हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की है और कहा कि यह उनका कर्तव्य है.

Uddhav Thackeray CM Uddhav Thackeray Eknath Shinde Uddhav thackeray maharashtra politics news latest maharashtra uddhav thackeray maharashtra politics latest maharashtra politics today Bangladesh News in Hindi Maharashtra Politics maharashtra hindi news Bangladesh Bangladesh Crisis News maharashtra politics news in hindi Bangladesh Crisis bangladesh news
Advertisment
Advertisment