Advertisment

Maharashtra: सार्वजनिक तौर पर उद्धव ठाकरे की पार्टी ले सकेगी चंदा, चुनाव आयोग ने दी बड़ी राहत

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना को बड़ी राहत दी है. अब उद्धव ठाकरे की पार्टी सरकारी कंपनी के अलावा प्राइवेट कंपनी और किसी भी व्यक्ति से सार्वजनिक तौर पर चंदा ले सकेगी.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
uddhav thackrey

सार्वजनिक तौर पर उद्धव ठाकरे की पार्टी ले सकेगी चंदा( Photo Credit : फाइल फोटो)

गुरुवार को चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शिवसेना (उद्धव ठाकरे) की पार्टी को बड़ी राहत दी है. जिसके बाद उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना सरकारी कंपनी के अलावा प्राइवेट कंपनी और किसी भी व्यक्ति से सार्वजनिक तौर पर चंदा ले सकेगी. बता दें कि 2022 में शिवसेना दो पार्टी में विभाजित हो गई थी. जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ पार्टी के अधिकांश विधायक चले गए थे. दरअसल, शिवसेना ने चुनाव आयोग से अनुरोध करते हुए सार्वजनिक योगदान की मांग की थी. वहीं, महासचिव सुभाष देसाई के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को निर्वाचन सदन, नई दिल्ली में आयोग से मुलाकात की.

Advertisment

सार्वजनिक तौर पर उद्धव ठाकरे की पार्टी ले सकेगी चंदा

जिसके बाद चुनाव आयोग ने 18 जुलाई को पार्टी को जन प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 29 बी और धारा 29 सी के अनुपालन में सरकारी कंपनी के अलावा किसी भी व्यक्ति या कंपनी द्वारा दी गई राशि को स्वीकार करने के लिए अधिकृत किया है. इससे पहले चुनाव आयोग शरद पवार की पार्टी को चुनावों से पहले सार्वजनिक दान स्वीकार करने की अनुमति दे चुकी है.

यह भी पढ़ें- Mumbai Metro Aqua Line: 24 जुलाई से शुरू होगी मुंबई की पहली अंडरग्राउंड मेट्रो, जानें रूट

अक्टूबर-नवंबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. वहीं, चुनाव से पहले प्रदेश में कई बड़े राजनीतिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. बुधवार को अजित पवार को बड़ा झटका लगा. जब उनकी पार्टी के 25 नेता ने शरद पवार का हाथ थाम लिया. कयास तो यह भी लगाए जा रहे हैं कि अजित पवार भी विधानसभा चुनाव से पहले चाचा शरद पवार के साथ आ सकते हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में महाविकास अघाड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा तो वहीं महायुति का प्रदर्शन खराब रहा.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

HIGHLIGHTS

  • सार्वजनिक तौर पर उद्धव ठाकरे की पार्टी ले सकेगी चंदा
  • चुनाव आयोग ने दी अनुमति
  • अक्टूबर-नवंबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Uddhav Thackeray Shiv Sena UBT election-commission-of-india Maharashtra Assembly Election 2024 public contributions Maharashtra Politics उद्धव ठाकरे Shiv Sena
Advertisment
Advertisment