Advertisment

MVA Meeting: महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की बैठक आज, सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर होगी चर्चा

Assembly Election: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज एमवीए की बैठक होगी. इसमें सभी घटक दल शामिल होंगे. इस दौरान सीट शेयरिंग सहित अन्य विषयों पर चर्चा होगी.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
MVA Meeting

MVA Meeting

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को लेकर सत्ता दल और विपक्षी दल एक्शन मोड में है. चुनाव के मद्देनजर विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाड़ी की आज फिर बैठक होगी. बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा होगी. 

Advertisment

बता दें, 24 अगस्त को हुई बैठक के बाद 25 अगस्त को शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि एमवीए ने मुंबई की 36 सीटों के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला बना लिया है. हालांकि, किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगे, इसकी जानकारी राउत ने नहीं दी है. इसके अलावा, राउत ने बताया कि एमवीए के बीच सिर्फ मुख्यमंत्री पद को लेकर संशय है बाकि चीजें साफ हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस 32 तो NC 51 पर लड़ेगी चुनाव, पांच पर होगी फ्रेंडली फाइट

राउत के दावे को कांग्रेस-एनसीपी ने नकारा

राउत के दावे को एनसीपी और कांग्रेस ने खारिज कर दिया है. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अतुल लोंधे ने कहा कि मुंबई सहित प्रदेश की किसी भी सीट को लेकर कोई आम सहमति नहीं बनी है. कांग्रेस ने मुंबई की 16 सीटें मांगी हैं. इसके अलावा, एनसीपी के प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि आठ सीटों पर हमारी नजर है. हमारे पास अभी यहां से एक विधायक था, जो अब नहीं है. जयंत पवार ने आशंका बताई है कि सीट बंटवारे को लेकर भविष्य में और चिंताएं और विवाद सामने आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Jharkhand: भाजपा में शामिल होंगे चंपाई सोरेन, हिमंत बिस्वा बोले- 30 अगस्त को लेंगे सदस्यता

दिल्ली दौरे पर गए थे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र चुनाव के मद्देनजर पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे 6 से 8 अगस्त दो दिवसीय दौरे के लिए दिल्ली आए थे. इस दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन के नेताओं से मुलाकात की थी. उद्धव का लोकसभा चुनाव के बाद यह पहला दिल्ली दौरा था. 

पांच कांग्रेस विधायकों का कट सकता है टिकट

महाराष्ट्र विधान परिषद में क्रॉस वोटिंग करने के कारण कांग्रेस के पांच विधायकों का टिकट कट सकता है. पार्टी इन सीटों पर नए लोगों को मौका दे सकती है. हालांकि, इस पर कांग्रेस ने अब तक आधिकारिक रूप से कुछ कहा नहीं है. जिन विधायकों के टिकट कटने की संभावना है, उनमें, सुलभा खोडके, हीरामन खोसकर, मोहन हंबर्डे, जितेश अंतापूरकर और जीशान सिद्दीकी शामिल हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान, MP, गुजरात समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

maharashtra election Uddhav Thackeray congress Sharad pawar Maharashtra Vikas Aghadi Maharashtra Election 2024
Advertisment
Advertisment