Advertisment

Mumbai Rain Alert: मुंबई में बारिश को लेकर आईएमडी ने जारी किया बड़ा अलर्ट, हाईटाइड की भी चेतावनी

Mumbai Rain Alert: महाराष्ट्र के कई इलाकं में भारी बारिश से बढ़ी मुश्किल, में मुंबई में भी हाई टाइड का अलर्ट

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Maharashtra Weather

Maharashtra Weather News( Photo Credit : Social Media)

Mumbai Rain Alert: महाराष्ट्र में मॉनसून ने अपनी रफ्तार बढ़ा ली है. कई इलाकों में जोरदार बारिश का दौर जारी है. कुछ इलाके तो ऐसे हैं जहां पर जल जमाव ने लोगों के परेशानियां खड़ी कर दी हैं. वहीं कुछ जगहों पर हादसों की भी जानकारी सामने आ रही है. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाले मुंबई भी इन दिनों पानी-पानी हो रखी है. देर रात से हो रही बारिश ने कई इलाकों में जल भराव की स्थिति बना दी है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ घंटों में कई क्षेत्रों में भारी बारिश पड़ने के आसार हैं. 

Advertisment

बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र और गुजरात के ज्यादातर इलाके मॉनसून की चपेट में हैं. यहां पर भारी बारिश से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. शनिवार सुबह से ही महाराष्ट्र कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हो रही है. पोरबंदर के निलचे इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं जबकि मुंबई में एक जगह इमारत ढहने से एक महिला की मौत की भी जानकारी सामने आई है. 

यह भी पढ़ें - महाराष्ट्र में सपा ने बढ़ाई MVA में टेंशन! की ज्यादा सीटों की डिमांड

स्कूल की छुट्टी, दफ्तर भी देर से पहुंच रहे लोग

महाराष्ट्र के नागपुर में भी शनिवार की सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है. यही वजह है कि यहां पर स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है. वहीं ऑफिस और दुकानों पर पहुंचने में लोगों को काफी मशक्कत करना पड़ रही है. यहां पर सड़कें पर सैलाब जैसे हालात हो गए हैं. घुटनों से ऊपर तक कई जगहों पर जल जमाव हो गया है. 

उफान पर नदियां

महाराष्ट्र में बारिश का आलम यह है कि नदियां भी उफान पर हैं. राप्ती और गंगा नदी ने भारी बारिश के बीच रौद्र रूप धारण कर लिया है. इसकी वजह से तटीय इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. 

मुंबई में हाईटाइड का अलर्ट

माया नगरी मुंबई में भी सुबह से ही जोरदार बारिश हो रही है. इसको लेकर मुंबई के सबवे वाले इलाकों में जलजमाव ने लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. अंधेरीर से लेकर वर्ली तक कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पर भी पानी भर गया है. ऐसे में लोगों की आवाजाही बंद करना पड़ी है. 

मुंबई में भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया है. ऐसे में लोगों से समुद्र तट से दूर रहने की हिदायत दी गई है. वहीं मछुआरों को भी फिलहाल समुद्र में न जाने को कहा गया है. देर शाम के बाद हालात ठीक होने की संभावना जताई गई है. लेकिन रविवार को एक बार फिर अच्छी बारिश का अलर्ट है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Maharashtra Weather Updates Mumbai Rains maharashtra weather Mumbai Rain Alert
Advertisment
Advertisment