Advertisment

Mumbai Rains: मुंबई में फिर भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Mumbai Rains: माया नगरी मुंबई में अभी नहीं थमने वाला बारिश का सिलसिला, जानें आईएमडी ने इस हफ्ते को लेकर क्या दी है चेतावनी

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Mumbai Weather Report 10 July 2024

Mumbai Weather Report 10 July 2024 ( Photo Credit : Social Media)

Mumbai Rains: देश के कई राज्यों में इन दिनों मॉनसून मेहरबान नजर आ रहा है. बात महाराष्ट्र की करें तो यहां के कई जिलों में इस हफ्ते अब तक अच्छी बारिश दर्ज की गई है. खास तौर पर माया नगरी मुंबई में तो हालात काफी खराब हो गए हैं. यहां पर भारी बारिश ने यातायात से समेत आम जनजीवन को खासा प्रभावित किया है. ट्रेनों से लेकर उड़ानों तक सभी पर सीधा असर पड़ा है. बारिश के चलते स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. इस बीच बुधवार 10 जुलाई और आने वाले दिनों को लेकर आईएमडी यानी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से बड़ा अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Weather Update: दिल्ली-NCR में उमसभरी गर्मी ने निकाला लोगों का पसीना, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

मुंबई में रविवार को हुई भारी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दीं. इसके चलते कई इलाकों में जलभराव, लंबा ट्रैफिक जाम और लोकल ट्रेन सेवाओं के साथ-साथ हवाई सेवा बाधित हुई.  भारी बारिश का ये दौर इस हफ्ते जारी रहने का पूर्वानुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 10 जुलाई मुंबई छोड़कर आस-पास के सभी इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

publive-image

जुलाई का दूसरा हफ्ता भी बारिश के नाम

मौसम विभाग की मानें तो जुलाई का दूसरा हफ्ता जोरदार बारिश के नाम रहने के आसार हैं.  स्थानीय मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में तीन से चार दिनों में भारी बारिश का अनुमान है.  इसके तहत 10 जुलाई को ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधदुर्ग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. जबकि मुंबई में मौसम मॉडरेट रहने के आसार हैं. हालांकि एक दिन बाद यानी 11 जुलाई को मुंबई में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान पालघर से लेकर अन्य नजदीकी इलाकों में भी अच्छी बारिश की संभावना है. 

12 जुलाई को भी कमोबेश मौसम का ऐसा ही मिजाज बना रहेगा. मुंबई, ठाणे, पालघर , रायगढ़ समेत आस-पास के इलाकों में अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं. एहतियात के तौर पर मुंबई में कई स्कूलों ने छुट्टी घोषित कर दी है. 12 और 13 जुलाई को कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है. ऑरेंज अलर्ट का मतलब है भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना भी बनी हुई है. 

Source : News Nation Bureau

weather news today Mumbai Rains maharashtra weather todays weather forecast
Advertisment
Advertisment