Advertisment

विवादित उपदेशक के VIDEO देख छोड़ा हिंदू धर्म: मां ने कहा- ब्रेनवॉश करके बेटी से जबरन कुबूल करवाया इस्लाम

महाराष्ट्र की एक युवती ने एक परिवार के प्रभाव में आकर हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपना लिया. मां का कहना है कि वह विवादित उपदेशक का वीडियो देखती थी. उसका ब्रेनवॉश किया गया है.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
New Update
Police

Police

महाराष्ट्र से धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार लिया है. पुलिस ने पीड़िता की मां की शिकायत पर कार्रवाई की है. मां ने पुलिस ने शिकायत करते हुए कहा कि उसकी बेटी को जबरन इस्लाम कुबूल करवाया गया है. मामला प्रदेश के ठाणे जिले का है. 

Advertisment

यह है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि उल्हासनगर के विट्ठलवाड़ी की एक लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है. पीड़िता की मां ने शिकायत में कहा कि उनकी बेटी एक मुस्लिम समुदाय के एक परिवार से प्रभावित थी. साथ ही वह एक विवादित इस्लामिक उपदेशक का वीडियो देखती थी, जिसके बाद उसने हिंदू धर्म त्याग कर इस्लाम अपना लिया. धर्म परिवर्तन के वक्त पीड़ित महिला लंदन में थी. मां ने शिकायत में आगे बताया कि इस्लाम अपनाने के बाद उसने अपने पिता के खाते से पैसे भी निकाले हैं. उनकी बेटी का ब्रेनवॉश कराया गया है. मां को आशंका है कि उनकी बेटी से कोई गलत और अवैध काम कराया जा सकता है. 

इन धाराओं में आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस 

विट्ठलवाड़ी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि मां की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए (विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ाना), धारा 295, 295-ए (पूजा स्थलों को अपवित्र करने और नुकसान पहुंचाने), धारा 298 (आपत्तिजनक बयान देने), धारा 324 (खतरनाक हथियार से नुकसान पहुंचाने) के साथ जालसाजी, धोखाधड़ी और आपराधिक धमकी के मामले में केस दर्ज किया गया है.

आठ आरोपी अब भी फरार

थाने के अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता की बेटी को एक आदमी के साथ पकड़ लिया गया है. मामले में आठ लोग अब भी फरार हैं. उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें तीन दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस का कहना है कि केस की जांच जारी है. फरार आरपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Girl Religion Conversion Maharashtra Crime News girls religion conversion Religion conversion
Advertisment
Advertisment