Advertisment

Maharashtra: औरंगजेब-खटमल तक पहुंची महाराष्ट्र की सियासत, ठाकरे-फडणवीस आमने-सामने

Maharashtra: महाराष्ट्र में दो पूर्व मुख्यमंत्री आमने-सामने आ चुके हैं. उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. ठाकरे ने फडणवीस को खटमल बताया तो फडणवीस ने उन्हें औरंगजेब का मेंबर बता दिया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
ठाकरे और फडणवीस

Maharashtra: महाराष्ट्र में सियासी पारा हाई हो चुका है. सभी नेता एक-दूसरे पर आरोप लगाते नजर आ रहे हैं. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) उद्धव ठाकरे ने पुणे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पर बड़ा बयान दिया है. उद्धव ठाकरे ने शनिवार को फडणवीस पर जुबानी हमला बोलते हुए उन्हें खटमल बता दिया. ठाकरे ने फडणवीस पर हमला करते हुए हा कि अरे तेरी हैसियत क्या है, खटमल को तो अंगूठे से कुचला जाता है.

Advertisment

फडणवीस ने ठाकरे को दिया जवाब

वहीं, अब ठाकरे के बयान पर फडणवीस ने पलटवार करते हुए उन्हें औरंगजेब फैन क्लब का मेंबर बता दिया. दोनों नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. ठाकरे के खटमल वाले बयान पर फडणवीस ने कहा कि उद्धव ठाकरे एक निराश व्यक्ति हैं और इसने उनके दिमाग पर खराब असर डाला है. इतना ही नहीं जिस तरह का भाषण आज उन्होंने दिया है, यह दिखाता है कि वह औरंगजेब फैन क्लब के मेंबर हैं.

यह भी पढ़ें- Maharashtra Politics: CM शिंदे से राज ठाकरे और शरद पवार ने की मुलाकात, जानें क्या है सियासी मायने

ठाकरे ने फडणवीस को बताया खटमल

आपको बता दें कि ठाकरे ने फडणवीस पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि मैंने उसे कहा था कि या तो तू रहेगा या तो मैं, लेकिन मैं एक खटमल को चुनौती नहीं देता हूं. उसकी हैसियत ही क्या है. खटमल को तो अंगूठे से कुचल दिया जाता है. इतना ही नहीं ठाकरे ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी पलटवार करते हुए कहा कि वह अहमद शाह अब्दाली के वंशज हैं. मैं अमित शाह को अहमद शाह अब्दाली ही बोलूंगा, अगर वह मुझे नकली संतान बोलेंगे तो. 

शाह को ठाकरे ने कहा अब्दाली

बता दें कि अमित शाह ने महाराष्ट्र दौरे के दौरान ठाकरे पर जमकर निशाना साधा था. वहीं, ठाकरे ने शाह को अब्दाली बताते हुए कहा कि बीजेपी खुद को हिंदुत्ववादी वाली पार्टी कहते हैं, लेकिन जो अमित शाह कर रहे हैं वह सत्ता जिहाद है. अगर कोई हिंदू-मुस्लिम लड़के-लड़की शादी करते हैं तो इसे लव जिहाद कहा जाता है. वहीं, आप मुसलमानों के लिए काम कर रहे हैं तो यह क्या है?  

 

Maharashtra Assembly Election news Devendra fadnavis Maharashtra Assembly Election 2024 CM Devendra Fadanvis UdhavThackeray Maharashtra Politics
Advertisment
Advertisment