Advertisment

Maharashtra Election: ममता बनर्जी का बड़ा एलान, उद्धव ठाकरे के लिए चुनाव प्रचार करेंगी बंगाल सीएम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बांद्रा आवास ‘मातोश्री’ पर उनसे मुलाकत की.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
mamata banerjee

mamata banerjee( Photo Credit : social media)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बांद्रा आवास ‘मातोश्री’ पर उनसे मुलाकत की. इस दौरान बनर्जी ने ठाकरे के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली NDA सरकार अस्थिर है और हो सकता है कि वह अपना कार्यकाल पूरा न कर पाए. बनर्जी ने आगे कहा कि, "खेला शुरू हो गया है, यह चलता रहेगा." मालूम हो कि, शिवसेना (यूबीटी) और बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस दोनों ही INDIA ब्लॉक का हिस्सा हैं.

Advertisment

वहीं इस संवाददाता सम्मेलन के दौरान बंगाल सीएम बनर्जी ने एक और बड़ा एलान किया, उन्होंने कहा कि, इस साल के अंत तक होने वाले महाराष्ट्र चुनाव के दौरान वह उद्धव ठाकरे के लिए प्रचार करेंगी. 

ममता का आपातकाल पर बयान

गौरतलब है कि, जहां एक ओर केंद्र की NDA सरकार ने आज 25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है. इसपर बनर्जी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में आपातकाल से जुड़ा समय सबसे ज्यादा देखा जा रहा है.

Advertisment

उन्होंने कहा कि, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), दंड प्रक्रिया संहिता की जगह लेने वाले तीन कानूनों - भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) और भारतीय साक्ष्य अधिनियम (बीएसए) के बारे में किसी से सलाह नहीं ली गई. आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) और भारतीय साक्ष्य अधिनियम क्रमशः संसद में पेश किए गए.

मालूम हो कि, लोकसभा चुनाव 2024 के बाद ममता बनर्जी पहली बार मुंबई आई हैं. वह अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में शरीक होने मुंबई पहुंची हैं. 

वहीं इस संवाददाता सम्मेलन में उद्धव ठाकरे ने कहा कि, ममता और उनके बीच भाई बहन का रिश्ता है. इस रिश्ते में कुछ भी राजनीतिक नहीं है. ये मुलाकात पूरी तरह से पारिवारिक है. ठाकरे ने कहा कि, हमारी पार्टी का एकमात्र आदर्श वाक्य विविधता में एकता है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Uddhav Thackeray Mamata Banerjee Mamata Banerjee meets Uddhav Thackeray Uddhav Mamata Mumbai meet
Advertisment
Advertisment