Advertisment

Rajya Sabha Elections: मिलिंद देवड़ा को शिवसेना ज्वाइन करने का फायदा, बने राज्यसभा कैंडिडेट

महाराष्ट्र की शिवसेना पार्टी ने मिलिंद देवड़ा को राज्य सभा उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिलिंद ने अपने सालों पुरानी पार्टी कांग्रेस का दामन छोड़कर सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना को ज्वाइन किया था.

Advertisment
author-image
Vikash Gupta
New Update
मिलिंद देवड़ा

मिलिंद देवड़ा( Photo Credit : NEWS NATION)

Advertisment

Rajya Sabha Elections: देश के विभिन्न राज्यों में राज्य सभा सीटों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अब महाराष्ट्र की शिवसेना जिसे सीएम एकनाथ शिंदे लीड कर रहे हैं. शिवसेना ने मिलिंद देवड़ा को महाराष्ट्र से राज्य सभा उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिलिंद देवड़ा ने शिवसेना ज्वाइन किया था. मिलिंद इससे पहले कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे. उनकी उम्मीदवारी ने उन सभी बातों पर विराम लगा दिया है जिसमें 2024 में साउथ मुबई से चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी. 

Advertisment

महाराष्ट्र की शिवसेना पार्टी ने मिलिंद देवड़ा को राज्य सभा उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही मिलिंद ने अपने सालों पुरानी पार्टी कांग्रेस का दामन छोड़कर सीएम एकनाथ शिंदे की शिवसेना को ज्वाइन किया था. आपको बता दें कि मिलिंद देवड़ा के पिता मुरली देवड़ा यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं. जानकारी के मुताबिक मिलिंद कल अपनी उम्मीदवारी के लिए नॉमिनेशन फाइल करेंगे. इस उम्मीदारी ने उन सभी बातों पर से विराम लगा दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि मुंबई साउथ की सीट शिवसेना(यूबीटी) को दिया जा सकता है. जिसपर शिवसेना की ओर से अरविंद सावंत  लोकसभा सांसद है.

दो बार रहे सांसद

आपको बता दें कि मिलिंद देवड़ा मुबंई के नेता है और मुंबई साउथ की लोकसभा सीट से दो बार लोकसभा सांसद रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ते वक्त ये आरोप लगाया था कि पार्टी अपने मुल संविधान से भटक गई है. सिर्फ जातिवाद को बढ़ावा देने का काम कर रही है और सिर्फ बिजनेस हाऊस को टारगेट कर रही है. आगे कहा था कि ये वो पार्टी नहीं रही जिसे उनके पिता मुरली देवड़ा और वो जानते थे. आपको बता दें कि मिलिंद देवड़ा ने साल 2004 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी. उस समय 2004 के लोकसभा चुनाव के समय वो मुंबई पश्चिम से उम्मीदवार थे. वो साल 2004 और 2009 में इसी सीट से लोकसभा सांसद बने. लेकिन 2014 और 2019 में मोदी लहर की वजह से हार का सामना करना पड़ा. 

Advertisment

कईयों ने पार्टी छोड़ा

आपको बता दें कि मिलिंद देवड़ा के अलावा कांग्रेस से बाबा सिद्दीकी ने भी इस्तिफा दे दिया है जो अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के साथ जा रहे हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और सीनियर कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी के सभी पद से इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. बीजेपी ने चव्हाण को गुजरात से अपना राज्यसभा कैंडिडेट बनाया है.

Source : News Nation Bureau

लोकसभा चुनाव 2024 Rajya Sabha elections Maharashtra chief minister मिलिंद देवड़ा
Advertisment
Advertisment