Advertisment

दाऊद के ड्रग्स की फैक्ट्री पर सबसे बड़ा एक्शन.. मीरा भायंदर पुलिस ने डी-गैंग के 350 करोड़ का ड्रग्स किया जब्त

दाऊद के ड्रग्स की फैक्ट्री पर सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है. मीरा भायंदर पुलिस ने डी-गैंग के 350 करोड़ का ड्रग्स किया जब्त. उत्तर प्रदेश से तेलंगाना तक चल रहा था डी-गैंग की ड्रग्स फैक्ट्री

author-image
Prashant Jha
New Update
mumbai police

डीपी बॉस( Photo Credit : सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र पुलिस ने देश के कई राज्यों में फैले दाऊद के ड्रग नेक्सस के ख़िलाफ़ बड़ी कार्रवाई की है. मीरा भायंदर पुलिस द्वारा की गई कार्यवाई में पुलिस ने डी-कंपनी के कई ड्रग्स फैक्ट्री को सीज़ करते हुए 350 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया है. अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का देश भर में चल रहे ड्रग्स के गोरख धंधे का पूरा सरग़ना सामने आ गया है.महाराष्ट्र पुलिस की जाँच में ये सामने आया है की कैसे दाऊद आज भी भारत में अपना गंदा धंधा कर रहा है. मुंबई पुलिस लगातार दाऊद कंपनी पर नजर बनाई हुई है. 

Advertisment

कई राज्यों में चल रही थी ड्रग्स की फैक्ट्री

मीरा भायंदर पुलिस के इस कार्यवायी में क़रीब 350 करोड़ का ड्रग्स बरामद हुआ है और पुलिस ने उत्तर प्रदेश से लेकर गुजरात और महाराष्ट्र से लेकर तेलंगाना तक कार्यवायी करते ड्रग्स की 4 फैक्ट्री को सीज़ करते हुए अब तक 15 लोगों को गिरफ़्तार किया है. और इस पूरे ड्रग रैकेट का मास्टर माइंड सलीम डोरा बताया जा रहा है जो की भगोड़ा डॉन दाऊद का राइट हैंड बताया जाता है . कहा जाता है की डी कंपनी के ड्रग्स का पूरा काम इक़बाल मिर्ची के बाद सलीम डोरा ही संभाल रहा है. 

दाऊद का गुर्गा चला रहा है पूरा नेक्सस

मीरा भायंदर पुलिस के सामने सबसे पहले ये मामला तब आया जब लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस की नाकाबंदी में 1 किलो ड्रग्स के साथ 2 ड्रग्स तस्कर गिरफ़्तार हुए थे. इसी के बाद पुलिस की अलग अलग टीम देश के कई राज्यों में इस सरग़ना के ख़िलाफ़ कार्यवायी करने में जुट गयी... और इसी कड़ी को जोड़ते जोड़ते पुलिस देश के कई राज्यों में चल रहे ड्रग्स के एक पूरे नेक्सस को उजागर कर दिया. इस मामले के मास्टर माइंड सलीम डोरा के ख़िलाफ़ मुंबई पुलिस ने पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा है.

पुलिस ने अलग-अलग राज्यों में ड्रग्स की 4 फैक्ट्री पर मारा छापा

मामले में पुलिस ने मुंबई, वसई, तेलंगाना, सूरत, वाराणसी, लखनऊ से कुल 15 लोगों को गिरफ्तार किया है . पुलिस ने महाराष्ट्र, तेलंगाना, गुजरात और उत्तरप्रदेश में ड्रग्स की 4 फैक्ट्रियां सील की गईं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 पिस्टल, 1 रिवॉल्वर, 33 जिंदा कारतूस और 17 लाख नगदी बरामद किया. जिनमें महाराष्ट्र से 6, उत्तर प्रदेश से 6, तेलंगाना से 2 और गुजरात से 1 आरोपी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक इस नेटवर्क का सरगना डी कंपनी का ड्रग्स कारोबार संभालनेवाला सलीम डोला है. इससे पहले भी मुंबई पुलिस ने सलीम डोला से जुड़े एक नेटवर्क से 1 हजार करोड़ का ड्रग्स का जखीरा बरामद किया था. हालाँकि इस मामले में अभी भी 6 आरोपी फ़रार हैं जिनकी तलाश पुलिस कर रही है.

Source : Pankaj R Mishra

Mumbai Police Crime Branch Mumbai Police News Mira Bhayandar police Mumbai Police dawood-ibrahim dawood drugs factory main family member of Dawood Ibrahim drugs case
Advertisment
Advertisment