Advertisment

Maharashtra: लोकसभा चुनाव में हुई गलती, बहन सुप्रिया सुले को लेकर अजित पवार ने कही बड़ी बात

Maharashtra Assembly Election 2024: डिप्टी सीएम अजित पवार ने बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि उनसे लोकसभा चुनाव में गलती हो गई कि उन्होंने अपनी बहन सुप्रिया सुले के सामने चुनावी मैदान में पत्नी को उतार दिया.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
AJIT PAWAR WITH SUPRIYA SULE

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार विधानसभा चुनाव से पहले जन सम्मान यात्रा पर हैं. इस दौरान अजित पवार लोगों से मिल रहे हैं और उन्हें अपनी पार्टी के एजेंडा के बारे में बता रहे हैं. बीते दिन अजित पवार ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि उन्हें खुफिया एजेंसी से जानकारी मिली है कि उनकी जान को खतरा है और इस वजह से उन्हें भीड़ में जाने के लिए मना किया गया है. खासकर महिलाओं की भीड़ में जाने से मना किया गया है. वहीं, मंगलवार को एक बार फिर डिप्टी सीएम ने बहन सुप्रिया सुले को लेकर बड़ी बात कह दी. 

Advertisment

बहन सुप्रिया सुले को लेकर अजित पवार ने कही बड़ी बात

अजित पवार ने कहा कि उनसे लोकसभा चुनाव में गलती हो गई कि उन्होंने अपनी बहन सुप्रिया के सामने पत्नी सुनेत्रा पवार को चुनावी मैदान में उतार दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कभी भी राजनीति को घर तक दाखिल नहीं होने देना चाहिए. बता दें कि लोकसभा चुनाव में बारामती सीट से सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार दोनों ने चुनाव लड़ा था, जिसमें सुप्रिया की जीत हुई. हालांकि बाद में अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को राज्यसभा भेज दिया गया. सुप्रिया पिछले तीन साल से बारामती सीट से लोकसभा चुनाव जीतती आ रही हैं. 

यह भी पढ़ें- Maharashtra: जानिए अजित पवार की जान को किससे है खतरा, खुफिया विभाग ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पत्नी को बहन के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारना बहुत बड़ी गलती

आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई में अजित  पवार और चाचा शरद पवार के रिश्तों में दरार आ गई थी और एनसीपी दो पार्टियों में बंट गई थी. जिसके बाद अजित पवार ने एनडीए के साथ हाथ मिला लिया. वहीं, लोकसभा चुनाव में एनडीए का प्रदर्शन महाराष्ट्र में निराशाजनक रहा. वहीं, कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी.

अक्टूबर में होगा महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव

अक्टूबर में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर महाविकास अघाड़ी और एनडीए दोनों ही तैयारियों में जुटी हुई है. लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद बीजेपी किसी भी प्रकार की गलती को दोहराना नहीं चाहती है. चुनाव से पहले शिंदे सरकार ने प्रदेश में लाडली बहन योजना की भी शुरुआत की है. इस योजना के तहत प्रदेश में आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दिए जाएंगे. लाडली बहन योजना के तहत पहली राशि 17 अगस्त को करीब 1.5 करोड़ महिलाओं के अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे. विपक्ष इस योजना को चुनावी रणनीति से जोड़कर देख रही है.

supriya sule ajit pawar deputy cm maharashtra politics latest Maharasthra News Maharashtra Politics MP Supriya Sule Ajit Pawar
Advertisment
Advertisment