Advertisment

MNS Candidate 2024 List: राज ठाकरे ने फूंका चुनावी बिगुल, एक और उम्मीदवार का किया ऐलान

महाराष्ट्र में इस साल अक्टूबर तक विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. इसी क्रम में मनसे ने राज्य की तीन विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुनावी बिगुल फूंक दिया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Raj Thackeray

Raj Thackeray

MNS Candidate 2024 List News: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए लातूर ग्रामीण से संतोष नागरगोजे को तीसरा उम्मीदवार घोषित किया है. इससे पहले पार्टी ने शिवड़ी और पंढरपुर विधानसभा सीटों से भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था. इस तरह, मनसे ने चुनावी मैदान में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है.

Advertisment

200 से 250 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना

आपको बता दें कि मनसे ने इस बार प्रदेश की 200 से 250 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. महाराष्ट्र में इस साल अक्तूबर में विधानसभा चुनाव संभावित हैं, जिसमें कुल 288 सीटें हैं। वर्तमान में प्रदेश में महायुति गठबंधन (बीजेपी, शिवसेना शिंदे गुट और एनसीपी अजित पवार गुट) सत्ता में है. मनसे की इस चुनावी रणनीति ने महाराष्ट्र की राजनीति में एक नई दिशा दी है.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

दो सीटों पर पहले ही घोषित किए गए उम्मीदवार

वहीं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंकते हुए मनसे ने पहले ही दो सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया था. मुंबई की शिवड़ी विधानसभा क्षेत्र से बाला नंदगांवकर और पंढरपुर विधानसभा सीट से दिलीप धोत्रे को प्रत्याशी घोषित किया गया था. इन उम्मीदवारों की घोषणा ने पार्टी की चुनावी तैयारी को और मजबूत किया है.

गठबंधन की अटकलों पर विराम

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि मनसे महायुति गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. लेकिन तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया है. राज ठाकरे की पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर स्पष्ट संदेश दिया है कि वे स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

चुनावी माहौल में नई गर्माहट

साथ ही मनसे की उम्मीदवार घोषणाओं ने महाराष्ट्र के चुनावी माहौल में एक नई गर्माहट पैदा कर दी है. पार्टी ने सबसे पहले प्रत्याशियों के नाम जारी कर सियासी पारा बढ़ा दिया है. इससे अन्य राजनीतिक दलों पर भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने का दबाव बढ़ गया है. मनसे की इस रणनीति ने उन्हें चुनावी चर्चा में सबसे आगे ला दिया है.

Advertisment

मनसे की भविष्य की रणनीति

इसके साथ ही आपको बता दें कि आगामी चुनाव में मनसे की इस सक्रियता ने यह स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी प्रदेश की राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार है. राज ठाकरे के नेतृत्व में मनसे ने अपनी चुनावी रणनीति को मजबूती से आगे बढ़ाया है. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी यह रणनीति आगामी विधानसभा चुनावों में कितनी कारगर साबित होती है.

MNS Chief attack Maharashtra Government maharashtra MNS chief Raj Thackeray maharashtra politics latest Raj Thackeray maharashtra politics today Maharashtra Politics hindi news maharashtra politics news maharashtra politics news latest bjp Raj Thackeray Maharashtra MNS chief maharashtra politics news in hindi BJP-MNS Alliance Eknath shinde met Raj Thackeray maharashtra politics crisis
Advertisment
Advertisment