Advertisment

हिंदुओं पर बांग्लादेश में हिंसक हमलों को लेकर आया मोहन भागवत का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हिंसक हमलों के बीच अब राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख मोगन भागवत का बड़ा बयान सामने आया है. हिंदुओं की स्थिति को लेकर भागवत ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. जानें उन्होंने क्या कहा.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
RSS Chief Mohan Bhagwat

RSS Cheif Mohan Bhagwat: भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभर में उत्सव का माहौल है. हर कोई तिरंगा फहराकर देश की आजादी के उन पलों को ताजा कर रहा है. देश प्रति जुनून और जज्बा जगाने वाला ये दिन हर किसी के गर्व का पल है. इसी पल को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने भी साझा किया. उन्होंने नागपुर स्थिति आरएसएस के मुख्यालय पर न सिर्फ तिरंगा फहराया बल्कि ध्वजारोहण के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया. उन्होंने इस दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर भी बड़ा बयान दिया. 

Advertisment

अपने संबोधन में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बांग्लादेश में हिंदुओं के लिए खिलाफ हो रही हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि वहां पर हिंदुओं को बिना किसी वजह से ही खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. भारत की परंपरा रही है कि हमने हमेशा दुनिया की भलाई के लिए ही सोचा यही नहीं कई बार तो उपकार भी किए. 

यह भी पढ़ें - 'बांग्लादेश में सुनिश्चित हो हिंदुओं की सुरक्षा', PM मोदी ने पड़ोसी देश के हालात पर जताई चिंता

Advertisment

बिना वजह गर्मी झेल रहे हिंदूः भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि पड़ोसी देश में उत्पात हो रहा है, लेकिन इसकी गर्मी बिना किसी वजह से हिंदुओं को झेलना पड़ रही है. उन्होंने कहा कि भारत ऐसा देश है जो हमेशा शांति के लिए प्रतिबद्ध रहा है. बीते कुछ वर्षों में भारत ने किसी भी देश पर न तो हमला किया और न ही कोई साजिश.

Advertisment

बल्कि जिन देशों पर संकट मंडराया भारत ने हाथ बढ़ाकर उनकी मदद करने का काम किया है. मदद करते वक्त भारत ने ये कभी नहीं देखा कि आखिर उस देश ने पूर्व में हमारे साथ किस तरह का व्यवहार किया है. 

इस आजादी को बचाए रखना हमारा काम

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने कहा कि कई लोगों के बलिदान के बाद हमें ये आजादी नसीब हुई है. अब ये हमारा दायित्व है कि इस स्वतंत्रता को हम बचा कर रखें. उन्होंने कहा कि देश की सीमार पर जवान दिन रात हमारी सुरक्षा में खड़े हैं. उनके परिवार की देखभाल और जिम्मा भी हमारा है. 

Advertisment

यही नहीं जिस पीढ़ी ने देश के लिए बलिदान दिया वह पीढ़ी तो हमारे साथ नहीं है. लेकिन हमारा कर्तव्य है कि हम आने वाली पीढ़ी को देश की स्वतंत्रता के रंग में रंगें. उन्हें देश की आजादी का सही मतलब समझाएं और इसे कायम रखने के लिए उन्हें भी प्रतिबद्ध करें.

यह भी पढे़ं - Independence Day 2024: लाल किले की प्राचीर से PM मोदी ने युवाओं के लिए किए ये बड़े ऐलान

RSS chief Bhagwat rss chief mohan bhagwat speech celebrates independence day RSS Chief Mohan Bhagwat 15 august independence day
Advertisment
Advertisment