Advertisment

मुस्लिम युवक ने नूपुर शर्मा को कहा 'Brave Lady' तो आ गई शामत

मुंबई के पास भिवंडी के एक मुस्लिम युवक को नूपुर शर्मा का समर्थन करना इतना महंगा पड़ा जिसकी उसने कल्पना भी नही की होगी। साद अंसारी नामक इस युवक ने नूपुर शर्मा को 'Brave Lady'  क्या कहा दिया कि उसके ऊपर सामत आ गयी

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Nupur Sharma

Nupur Sharma ( Photo Credit : FILE PIC)

मुंबई के पास भिवंडी के एक मुस्लिम युवक को नूपुर शर्मा का समर्थन करना इतना महंगा पड़ा जिसकी उसने कल्पना भी नही की होगी। साद अंसारी नामक इस युवक ने नूपुर शर्मा को 'Brave Lady'  क्या कहा दिया कि उसके ऊपर सामत आ गयी । मुसलमानों ने युवक के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की फिर हालात इस कदर बिगड़ा की पूरे परिवार को अपना घर तक छोड़कर जाना पड़ा और साद  को  गिरफ्तार कर लिया गया। क्या है पूरा मामला देखिये हमारी ये रिपोर्ट ।

Advertisment

यह वाकिया उस समय की है जब भिवंडी इलाके में धर्म के नाम पर धमकी देने का खेल चल रहा था। जिसे धमकी दी जा रही थी और जो धमकी दे रहे थे वे एक ही खुदा की इबादत करते हैं , इस वीडियो में जिस युवक को धमकी दी जा रही है उसका ना साद अंसारी है जिसकी गलती ये है कि उसने अपने इंस्टाग्राम पर नूपुर शर्मा को 'brave lady' लिखा था। साद ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि था. कि ऐसे धर्म को छोड़ देना चाहिए जो दुनिया में आतंकवाद फैला रहा हो, मैं किसी भी धर्म को नहीं मानता , आगे लिखते हुए  साद अंसारी  ने  नूपुर शर्मा को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ब्रेव लेडी कहकर संबोधित कर दिया ।

साद ने भले ही बिना किसी पक्षपात के अपने दिल की बात कही लेकिन यही बात धर्म के ठेकेदार को नागवार लगी जिसके चलते वो साद और उसके परिवार को सबक सिखाने उसके घर तक पहुंच गए। और फिर जो हुआ वो तस्वीरे बयां कर रही है। धर्म के नाम पर उन्माद फैलाने वाले इन लोगों के  डर से साद अंसारी का पूरा परिवार घर छोड़कर चला गया है जबकि इंस्टाग्राम पर नूपुर का समर्थन करने वाला साद अंसारी सलाखों के पीछे है ,लेकिन जिन लोगो ने  उसके घर पर जाकर कानून हाथ में लेते हुए  उसे मारा और परिवार को धमकाया उन पर पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।

साद ने जो कुछ भी लिखा उसका पूरी तरह से तो समर्थन नहीं किया जा सकता लेकिन धर्म के नाम पर उन्मादी भीड़ के ज़रिए फैसला करने का तरीका बिल्कुल जायज नहीं है , साद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो रही है ,ऐसे में हमारा सवाल हैं की धमकी देने वाले धर्म के इन ठेकेदारों पर  एक्शन कब होगा?

Advertisment

Source : Pankaj Mishra

BJP suspends Nupur Sharma Nupur Sharma Breaking protest against nupur sharma Nupur Sharma Security nupur sharma controversy nupur sharma remarks on prophet Suspended BJP spokesperson Nupur Sharma nupur sharma statement n Mumbai Police summons Nupur Sharma
Advertisment
Advertisment