Advertisment

टीम इंडिया के जश्न के बाद आदित्य ठाकरे ने BCCI पर कसा तंज, पोस्ट हो रही है VIRAL

मुंबई में आयोजित इस विक्ट्री परेड ने भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता का जश्न मनाने के साथ-साथ प्रशंसकों के अटूट प्रेम और उत्साह को भी प्रदर्शित किया. यह परेड न केवल एक ऐतिहासिक क्षण था बल्कि आने वाले वर्षों के लिए प्रेरणा और उत्साह का स्रोत भी बनेगा.

Advertisment
author-image
Ritu Sharma
New Update
Aditya Thackeray

आदित्य ठाकरे on BCCI( Photo Credit : News Nation )

Advertisment

Victory Parade in Mumbai: टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के उपलक्ष्य में गुरुवार को मुंबई में आयोजित विक्ट्री परेड में जनसैलाब उमड़ पड़ा. हजारों क्रिकेट प्रेमी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए बेताब नजर आए. मुंबई की सड़कों पर उमड़ी इस भीड़ को देखकर पूरे देश से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आईं. इस बीच उद्धव ठाकरे गुट के विधायक आदित्य ठाकरे का भी बड़ा बयान सामने आया. वहीं आदित्य ठाकरे ने 'X' पर कहा कि, "मुंबई में कल का जश्न बीसीसीआई के लिए भी एक कड़ा संदेश है. मुंबई से विश्व कप फाइनल कभी मत छीनो!" गौरतलब है कि ODI वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला गया था, जो मुंबई के प्रशंसकों को निराश कर गया था.

Advertisment

यह भी पढ़ें: मानसून में बढ़ा डेंगू का खतरा, हालात बिगड़ने से पहले हो जाएं सतर्क

मरीन ड्राइव में उमड़ी भीड़

Advertisment

बारबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया. गुरुवार को भारतीय टीम की वतन वापसी हुई और इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए टीम इंडिया नई दिल्ली से मुंबई पहुंची. मुंबई के मरीन ड्राइव पर लाखों फैंस सड़कों पर उमड़ पड़े. मरीन ड्राइव खचाखच भरा हुआ था और ऐसा नजारा 1983, 2007 और 2011 की जीत के बाद देखा गया था. 2024 में क्रिकेट के प्रति फैंस का जोश और बढ़ चुका था.

ओपन बस परेड और वानखेड़े स्टेडियम

भारतीय टीम ने नरीमन पॉइंट से ओपन बस परेड की शुरुआत की, जो वानखेड़े स्टेडियम से 1 किलोमीटर दूर है. इसके बाद टीम इंडिया ने वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश किया, जहां हार्दिक पांड्या ने बीच मैदान में ट्रॉफी उठाकर फैंस की ओर लहराई. रोहित शर्मा, विराट कोहली और बाकी खिलाड़ियों ने जमकर डांस किया. राष्ट्रगान के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह ट्रॉफी पूरे देश के लिए है. यह एक विशेष टीम है और मैं इसका नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली हूं. रोहित के लिए भीड़ का उत्साह देखते ही बनता था.

Advertisment

बारिश के बावजूद उत्साह

मुंबई में तेज बारिश के बावजूद फैंस के उत्साह में कोई कमी नहीं आई. मुंबईचा राजा रोहित शर्मा और रन मशीन किंग कोहली के लिए जयकारे से पूरा मुंबई गूंज उठा. भीड़ ने दर्शाया कि भारतीय क्रिकेट टीम के प्रति जनता का प्रेम और उत्साह कभी कम नहीं हो सकता.

देशभर से प्रतिक्रियाएं

Advertisment

मुंबई में उमड़ी इस भीड़ को देखकर देशभर से सकारात्मक प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. फैंस ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की और टीम इंडिया को शुभकामनाएं दीं. इस परेड ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पूरे देश के लिए गर्व का विषय है.

HIGHLIGHTS

  • टीम इंडिया के जश्न के बाद आदित्य ठाकरे ने BCCI पर कसा तंज
  • टी20 विश्व कप जीत पर मुंबई में ऐतिहासिक विक्ट्री परेड
  • अब देशभर से आ रही प्रतिक्रियाएं
Advertisment

Source : News Nation Bureau

MAHARASHTRA NEWS hindi news Breaking news mumbai news bcci Maharashtra News Update wankhede stadium world cup Aditya Thackeray Aditya Thackeray news Mumbai Hindi News Rohit Sharma in Victory Parade
Advertisment
Advertisment