Advertisment

Mumbai Fire: दादर के चित्रा सिनेमा हॉल के कैंटीन में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

मुंबई के सिनेमा हॉल में आग लगने से हड़कंप मच गया. दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. मुंबई नगर निगम ने सुरक्षा के मद्देनजर सिनेमा हॉल को खाली करा लिया है.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
fire break out

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Mumbai Fire News: मुंबई के दादर इलाके में स्थित चित्रा सिनेमा हॉल में आग लगने की घटना सामने आई है. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का कार्य शुरू किया. इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

Advertisment

आग लगने का कारण और स्थिति

आपको बता दें कि आग सिनेमा हॉल के कैंटीन में लगी, जो बिजली के ओवन, खाद्य पदार्थों, विद्युत उपकरणों और वायरिंग तक सीमित रही. बीएमसी के अनुसार, आग केवल इन क्षेत्रों में ही फैली और इसे जल्द ही नियंत्रित कर लिया गया. दमकल विभाग ने सुरक्षा कारणों से थिएटर को पूरी तरह से खाली करा लिया.

सुरक्षा उपाय और दमकल विभाग की कार्रवाई

वहीं चित्रा सिनेमा हॉल में आग लगते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. अधिकारियों ने तत्परता से काम करते हुए आग को फैलने से रोक दिया. बीएमसी के अनुसार, थिएटर को खाली कराने का निर्णय आग के और अधिक फैलने की संभावना को देखते हुए लिया गया था.

यह भी पढ़ें: RJD ने किया बड़ा दावा, CM नीतीश कुमार के साथ 'खेला' कर सकती है BJP!

स्थानीय प्रशासन की प्रतिक्रिया

घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इलाके को सुरक्षित किया. दमकल विभाग के अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए थे ताकि किसी भी आपात स्थिति से निपटा जा सके.

चित्रा सिनेमा हॉल की स्थिति

बता दें कि चित्रा सिनेमा हॉल दादर इलाके का एक प्रमुख सिनेमाघर है, जहां रोजाना सैकड़ों लोग फिल्में देखने आते हैं. इस घटना के बाद सिनेमा हॉल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं. प्रशासन ने आग की घटना की पूरी जांच करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के उपाय करने का आश्वासन दिया है.

Advertisment

स्थानीय लोगों की प्रतिक्रिया

इस घटना से स्थानीय लोग भी चिंतित हैं. कुछ लोगों ने प्रशासन से सिनेमा हॉल और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा मानकों को सख्त करने की मांग की है.

भविष्य की सुरक्षा के उपाय

बहरहाल, आग लगने की इस घटना के बाद सिनेमा हॉल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा प्रोटोकॉल को और सख्त करने की आवश्यकता महसूस की जा रही है. प्रशासन ने आग से सुरक्षा के उपायों की समीक्षा करने और आवश्यक सुधार करने का आश्वासन दिया है.

Mumbai Fire Mumbai fire news in Hindi MAHARASHTRA NEWS Mumbai fire news Maharashtra News in hindi mumbai Latest Bank Of Maharashtra News Breaking fire break
Advertisment
Advertisment