Advertisment

Mumbai: कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ से अधिक मूल्य की प्रतिबंधित सामग्री जब्त की

Mumbai Custom Department: मुंबई कस्टम विभाग ने जब्त की गई 10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की चीजों को नष्ट कर दिया. जिसमें बड़ी मात्रा में ब्रांडेड सिगरेट और सिगरेट शामिल हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Custom Department

Custom Department( Photo Credit : प्रतीकात्मक फोटो)

Mumbai Custom Department: मुंबई कस्टम विभाग ने शहर में कड़ी कार्रवाई करते हुए 10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की प्रतिबंधित सामग्री को जब्त किया है. बुधवार को अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई सीमा शुल्क ने मुंबई के तलोजा इलाके से 10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की सिगरेट, ई-सिगरेट और तंबाकू/गुटखा सहित भारी मात्रा में प्रतिबंधित सामग्री जब्त की है. 25 जून को चलाए गए ऑपरेशन के दौरान लगभग 10,000 किलोग्राम सामान जब्त किया गया, जिसमें कुल मिलाकर लगभग 74 लाख सिगरेट शामिल थीं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: शराब घोटाला: कम होती नहीं दिख रहीं केजरीवाल की मुश्किलें, कोर्ट ने 3 दिन की CBI रिमांड में भेजा

मुंबई कस्टम्स ने एक्स पर एक पोस्ट किया, जिसमें बताया गया कि, एयरपोर्ट आयुक्तालय, मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र तृतीय ने 25 जून को 10,000 किलोग्राम जब्त सिगरेट (लगभग 74 लाख छड़ें), ई-सिगरेट और तंबाकू/गुटखा को नष्ट कर दिया, जिसकी कीमत 10.60 करोड़ रुपये थी. अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले, मुंबई सीमा शुल्क ने तीन दिनों में 15 मामलों में 6.64 करोड़ रुपये मूल्य का 10.50 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया था. मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों के अनुसार, 11 से 13 जून के बीच की गई जब्ती के दौरान पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

ये भी पढ़ें: Explainer: ओवैसी ने किया सेल्फ गोल या फिर जानबूझकर खेला फिलिस्तीन कार्ड? जानें- क्या है उनकी M पॉलिटिक्स

Advertisment

कस्टम विभाग द्वारा जब्द किया गया ये सोना विभिन्न अनोखे तरीकों से छिपा हुआ पाया गया, जिसमें बस की सीटों के नीचे, ट्रॉली सूटकेस के पहियों के अंदर, और इसमें शामिल व्यक्तियों के शरीर पर और अंदर दोनों शामिल थे. 11-13 जून के दौरान, मुंबई सीमा शुल्क ने 15 मामलों में 6.64 करोड़ रुपये मूल्य का 10.50 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया. ये सोना बस की सीट के नीचे, ट्रॉली सूटकेस के पहियों के अंदर और व्यक्तियों के शवों के अंदर छिपा हुआ पाया गया था. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया

Source : News Nation Bureau

cigarettes Custom Department Maharashtra News in hindi Mumbai Custom Department contraband Mumbai customs
Advertisment
Advertisment