Advertisment

मुंबई: लोन दिलाने वाले ठग गिरोह का भंडाफोड़, क्लाइंट से पैसा लेकर हो जाते थे फरार

नवी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लोन दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है।

author-image
Akash Shevde
एडिट
New Update
मुंबई: लोन दिलाने वाले ठग गिरोह का भंडाफोड़, क्लाइंट से पैसा लेकर हो जाते थे फरार

File Photo: मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया फर्जी लोन गिरोह का भंडाफोड़

नवी मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लोन दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया है। इस ठग गिरोह ने मुंबई, नवी मुंबई और पुणे समेत महाराष्ट्र के कई जिलों में लगभग 35 से ज्यादा ठगी के मामलों को अंजाम दिया है। इस मामले में क्राइम ब्रांच ने ठग गिरोह के सरगना सुभाष मोहन चड्ढा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। अब तक कुल 4 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है जिसमें एक लड़की भी शामिल है।

Advertisment

अख़बार में विज्ञापन देकर लोगों को फंसाया-

क्लाइंट्स ढूंढने के लिए भी इस गिरोह ने अखबार का सहारा लिया। यह गिरोह अखबार में लोन देने का विज्ञापन देता और गिरोह के एजेंट्स, क्लाइंट्स को तरह तरह का प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसा लेते थे।

पैसा लेकर हो जाते थे रफूचक्कर-

Advertisment

एक शख्स ने अखबार में विज्ञापन पढ़कर गिरोह के एजेंट से संपर्क किया। कागजी कार्रवाई के नाम पर गिरोह के एजेंट ने लगभग 35 हजार रुपये उसे अकाउंट में जमा करने को कहा। अकाउंट में पैसा जमा होने के दूसरे दिन ही एजेंट फरार हो गया जिसकी शिकायत उस शख्स ने पुलिस को की।

10 सालों से देश में चल रहा गोरखधंधा-

जाँच के दौरान पता चला है कि यह गिरोह पिछले 10 सालों से इसी गोरख धंधे में लिप्त है। यह गिरोह महाराष्ट्र तक ही नहीं सीमित था बल्कि इसके एजेंट्स देश के कई हिस्सों में फैले हुए हैं।

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Mumbai Crime Branch maharashtra
Advertisment
Advertisment