Advertisment

भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन भेजेगी मुंबई पुलिस, जानें क्यों

पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ विवादित टिप्पणी करना नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को भारी पड़ा गया है. देश के साथ-साथ विदेशों में इस बयान पर उनकी आलोचना हो रही है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Nupur Sharma

भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन भेजेगी मुंबई पुलिस( Photo Credit : File Photo)

पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ विवादित टिप्पणी करना नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को भारी पड़ा गया है. देश के साथ-साथ विदेशों में इस बयान पर उनकी आलोचना हो रही है. पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने एक्शन लेते हुए नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. भाजपा से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) भी जल्द समन भेजेगी. नूपुर शर्मा का बयान दर्ज करने के लिए उन्हें ये समन भेजा जाएगा. 

Advertisment

मुंबई के सीपी संजय पांडे (Mumbai CP Sanjay Pandey) ने कहा कि मुंबई पुलिस जल्द ही निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को समन भेजेगी. ज्ञानवापी मुद्दे पर एक चैनल में बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित टिप्पणियों के संबंध में उनका बयान दर्ज करेगी. आपको बता दें कि मुंबई के पायधोनी पुलिस स्टेशन और ठाणे के मुम्ब्रा पुलिस स्टेशन में नूपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी. मुस्लिम संगठन रजा एकेडमी ने नूपुर शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. 

आपको बता दें कि कतर के विदेश मंत्रालय ने पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा के कुछ नेताओं की टिप्पणियों की निंदा की और भारतीय राजदूत दीपक मित्तल को इस संबंध में एक आधिकारिक नोट सौंपने के लिए तलब किया. कतर के विदेश मंत्रालय से जारी एक बयान में कहा गया, हम कतर सरकार की ओर से निराशा प्रकट करते हैं और भारत में सत्तारूढ़ दल के एक अधिकारी द्वारा पैगंबर मोहम्मद, इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ की गई विवादास्पद टिप्पणियों की पूर्ण अस्वीकृति और निंदा करते हैं. विदेश राज्यमंत्री सोल्टन बिन साद अल-मुरैखी ने यह नोट भारतीय दूत को सौंपा.

Source : News Nation Bureau

Prophet Mohammad Mumbai Police Suspended BJP spokesperson Nupur Sharma nupur sharma Mumbai Police summons Nupur Sharma
Advertisment
Advertisment