Advertisment

Mumbai Rain Alert: मुंबई में दिन-रात हो रही बारिश, पानी में समाए कई इलाके, IMD ने जारी किया अलर्ट

Mumbai Rain Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई में शुक्रवार और शनिवार को बहुत भारी बारिश होगी.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Mumbai Rain

Mumbai Rain( Photo Credit : File Pic)

Mumbai Rain Alert: देशभर में मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. यह मॉनसून का ही असर है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 28 जून को ही सीजन की पहली बारिश को अभी को भूला नहीं था कि अब आर्थिक राजधानी यानी मुंबई में बारिश ने बुरा हाल कर दिया है. मुंबई में दिन-रात हो रही भारी बारिश से कई इलाके पानी में समा गए हैं. इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई में रातभर हुई बारिश की वजह से नवी मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया है, जिसकी वजह से ट्रैफिक सिस्टम बाधित हो गया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Delhi Weather: दिल्ली में फिर तेजी से बढ़ा तापमान, बीते 3 दिनों में 5 डिग्री की बढ़ोतरी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई में शुक्रवार और शनिवार को बहुत भारी बारिश होगी. दरअसल, ऑरेंज अलर्ट तब जारी किया जाता है, जब मौसम की स्थिति ज्यादा खराब हो. इसमें रेल, सड़क, और हवाई परिवहन सुविधाएं पूरी तरह से चरमरा जाती हैं.

मुंबई के पास पालघर में बारिश की वजह से हालात खराब हैं. यहां आज सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. ऐसा पहली बार नहीं है, इससे पहले भी बारिश की वजह से पैदा हुई जलभराव की समस्या और ट्रैफिक प्रॉब्लम की वजह से लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा था.

यह खबर भी पढ़ें- मेहनत-मजदूरी की...कर्ज लिया और पत्नी की पढ़ाया, लेखपाल बनते ही उसने किया बॉय-बॉय, रुला देगी कारपेंटर पति की कहानी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया 12 जुलाई तक कोल्हापुर, सांगली, शोलापुर, औरंगाबाद, जालना, पालघर, ठाणे, धुले, नंदुरबार, जलगांव, नासिक, अहमदनगर,  परभणी, बीड, हिंगोली, नांदेड़, लातूर, उस्मानाबाद, नागपुर, वर्धा, वाशिम, अकोला, अमरावती, बुलढाणा, गढ़चिरौली और यवतमाल में भारी बारिश हो सकती है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Mumbai Rain Alert Mumbai Rain Today Mumbai Rain mumbai rain news mumbai rain updates
Advertisment
Advertisment