Advertisment

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Mumbai Heavy Rain Alert: देश के कई इलाकों में इनदिनों भारी बारिश का दौर जाती है. जिसके चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Mumbai Rain

Mumbai Rains( Photo Credit : Social Media)

Mumbai Heavy Rain Alert: उत्तर-पश्चिम मानसून ने देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भी भारी बारिश का दौर देखने को मिल रही है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई में एक बार फिर से भारी बारिश की चेतावनी दी है. साथ ही इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राज्य के कोंकण क्षेत्र के ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. शनिवार सुबह भी मायानगरी में भारी बारिश हुई. जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Budget 2024: बजट में PF को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान, Wage Ceiling की लिमिट बढ़ाए जाने की उम्मीद

सुबह-सुबह पानी-पानी हुई मायानगरी

शनिवार सुबह भी मुंबई में भारी बारिश दर्ज की गई. जिसके चलते शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया और ट्रैफिक जाम लग गया. बता दें कि मुंबई में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. आईएमडी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में शहर में 61.69 मिमी बारिश हुई है. अधिकारियों ने आज शाम 4:06 बजे मुंबई में 3.87 मीटर की 'उच्च ज्वार' की चेतावनी जारी की. आईएमडी के अनुसार, इस दौरान मुंबई में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 29 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. उधर राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह कई कुहिस्सों में बारिश दर्ज की गई. जिससे जलभराव और यातायात जाम हो गया. हालांकि, बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली की तरह जम्मू-कश्मीर के LG को मिलेंगी बड़ी शक्तियां, केंद्र सरकार ने नई धाराएं जोड़ीं

एनसीआर के कई इलाकों में हुई बारिश

वहीं दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में शनिवार सुबह बारिश दर्ज की गई. इस दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी बारिश हुई. दिल्ली में बारापुला फ्लाईओवर पर बारिश के बाद जलजमाव के चलते वाहन धीरे-धीरे चलते दिखाई दिए. उधर जनपथ में भी हल्की बारिश दर्ज की गई. आईएमडी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में और नोएडा में शनिवार और रविवार को बादल छाए रहने और हल्की आंधी आने की संभावना है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

यमुना का बढ़ सकता है जलस्तर

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि 17 जुलाई तक दिल्ली और नोएडा में हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा. बारिश के कारण, आने वाले दिनों में यमुना नदी में जल स्तर बढ़ने की उम्मीद है, जिससे अधिकारियों को गांवों के निवासियों के लिए अलर्ट जारी करना पड़ेगा. नोएडा नदी के किनारे स्थित है. इन गांवों में पिछले साल मानसून के मौसम में भयंकर बाढ़ आई थी, जिससे दिल्ली और नोएडा दोनों के निवासियों को काफी असुविधा हुई थी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Nepal Landslide: नेपाल में लैंडस्लाइड के बाद नदी में बही दो बसें, पांच किमी तक नहीं चला पता, सर्च ऑपरेशन जारी

Source : News Nation Bureau

Mumbai Rain Alert Mumbai rain update imd alert Weather Forecast imd rain forecast delhi Mumbai Rain mumbai rain news
Advertisment
Advertisment