Advertisment

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश के साथ हाईटाइड की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश के बीच हाईटाइड की चेतावनी जारी की गई है. मौमस विभाग के मुताबिक, रविवार शाम और रात को मायानगरी के समुद्र में ऊंची लहरें उठेंगी.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Mumbai High tide

Mumbai High tide ( Photo Credit : Social Media)

Mumbai Rain: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इनदिनों भारी बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग और बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने शहर और उपनगरों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर भी भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना जताई है. यही नहीं इनदिनों देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते असम में बाढ़ आ गई है जिसमें अब तक 91 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अनंत-राधिका को आशीर्वाद देने पहुंचे पीएम मोदी, मुकेश अंबानी ने किया धन्यवाद; कहा- 'हम सदा आपके...'

आज शाम सवा पांच बजे आ सकता है हाईटाइट

मौसम विभाग और बीएमसी के मुताबिक, रविवार सुबह 5.22 बजे मुंबई के समुद्र में 3.17 मीटर ऊंची लहरें उठीं. इसके बाद आज शाम 5:14 बजे 3.52 मीटर ऊंचे ज्वार की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा रात 11.57 बजे भी 1.60 मीटर के निम्न ज्वार की चेतावनी जारी की गई है.  की भी भविष्यवाणी की. इससे पहले सुबह 10:47 बजे मायानगरी में 2.35 मीटर की लहरें उठीं. इसके साथ ही कल सुबह से आज सुबह तक मुंबई में 115.81 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है. इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज मुंबई, सिंधुदुर्ग और पुणे के घाट क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से तीव्र बारिश होने की संभावना है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस भस्मासुर है..अखिलेश यादव को जल्दी निपटा देगी', बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने दी नसीहत

इन इलाकों में भी भारी  बारिश की चेतावनी

इससे पहले, मुंबई नागरिक प्राधिकरण ने शहर के निवासियों से अनुरोध किया था कि जब तक बहुत आवश्यक न हो तब तक बाहर जाने और यात्रा करने से बचें, क्योंकि आईएमडी ने भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने एक बयान में कहा, "आईएमडी ने आज मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी से बहुत भारी बारिश) जारी किया है. लोगों से अनुरोध है कि जब तक जरूरी न हो, बाहर निकलने से बचें."

Advertisment

महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र के ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया था. कल मुंबई में भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई इलाकों में गंभीर जलजमाव और यातायात जाम हो गया. मुंबई में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है. आईएमडी के मुताबिक, शुक्रवार से शनिवार के बीच शहर में 61.69 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं आज शाम 4:39 बजे मुंबई में 3.69 मीटर ऊंचे ज्वार की चेतावनी भी जारी की है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

maharashtra High tide mumbai imd Heavy Rain Alert Mumbai Rain Maharashtra News in hindi low tide
Advertisment
Advertisment