Advertisment

Mumbai Rain: मुंबई में आसमान से बरसी आफत, मानसून की पहली बारिश में ही सड़कें बनीं सैलाब, दो की मौत

Mumbai Rain: माया नगरी मुंबई में बीते 24 घंटों में आई भारी बारिश का दिखा जोरदार असर, कई इलाकों में जल जमाव के चलते जनजीवन हुआ प्रभावित

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Mumbai Rain Updates

Mumbai Rain Updates ( Photo Credit : Twitter )

Mumbai Rain: मध्य भारत में अब मानसून अपनी पकड़ बढ़ा रहा है. यही कारण है कि कई इलाकों में बीते कुछ घंटों में जोरदार बारिश हुई है. महाराष्ट्र भी इन्हीं मे से एक है. जहां के कई क्षेत्रों में बीते 24 घंटे में मूसलाधार बारिश ने जनजीवन पर सीधा असर डाला है. खास तौर पर माया नगरी मुबई में तो आसमान से आफत ही बरस पड़ी है. मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों में आई भारी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. यही नहीं सड़कें जहां सैलाब में तब्दील हो गई हैं वहीं इस मूसलाधार बारिश के चलते दो लोगों ने अपनी जान भी गंवा दी है. 

Advertisment

विक्रोली में बारिश का विकराल रूप

मुंबई में तेज बारिश की वजह से कई रास्तों में सड़कों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया है. ऐसे में लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई क्षेत्रों में गाड़ियां ही पानी में तैरती नजर आ रही हैं. विक्रोली की बात करें तो यहां पर मूसलाधार बारिश का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है. बारिश के कारण यहां एक स्लैब ही गिर गया. जिसके नीचे दबने से दो लोगों की मौत हो गई. खास बात यह है कि मरने वालों में 10 वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: दिल्ली-NCR के भीषण गर्मी का अलर्ट, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

पालघर में भी बढ़ी मुश्किल

मुंबई से सटे इलाकों में भी भारी बारिश का असर देखने को मिला है. पालघर में सड़क का एक हिस्सा ही धंस गया खास बात यह है कि इस हिस्से के धंसने की वजह से मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग करीब 4 घंटे तक प्रभावित रहा. इसकी वजह से पाइपलाइन भी फूट गई जिसकी मरम्मत में भी कर्मियों को काफी वक्त लगा. पालघर में कई घंटों तक लोगों को ट्रैफिक जाम की स्थिति से भी जूझना पड़ा. 

Advertisment

सोमवार सुबह भी थमी रफ्तार

रविवार की बारिश का सीधा असर हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार 10 जून को भी देखने को मिला. भागती दौड़ती मुंबई की रफ्तार धीमी हो गई. सड़कों पर जल जमाव के चलते कई वाहन रेंगते हुए नजर आए. वहीं ठाणे, नासिक, छ्त्रपति संभाजीनगर, अहमदनगर, सतारा और जलगांव जैसे महाराष्ट्र के इलाकों में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. 

मुंबई में 60 मिमी बारिश

अकेले मुंबई में सिर्फ रविवार को ही 60 मिमी बारिश दर्ज की गई है. वहीं दक्षिण मुंबई के कोलाबा की बात करें तो यहां 67मिमी बारिश रजिस्टर हुई है, जबकि सीएसटी एयरपोर्ट के पास सांताक्रूज इलाके में बारिश की मात्रा 64 मिमी दर्ज की गई है. हालांकि इस बारिश के बाद मुंबईवासियों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिल गई है. क्योंकि तापमान में भी 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. बता दें कि महाराष्ट्र में इस बार समय से पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी है. पहले जहां 15 जून तक मानसून महाराष्ट्र के आस-पास के इलाकों में पहुंचता था, इस बार एक हफ्ते पहले ही इसने अपनी आमद दर्ज कर ली है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Mumbai Weather imd alert Mumbai Rain Maharashtra Weather Updates Mumbai Rainfall Alert
Advertisment
Advertisment