Advertisment

Mumbai Rains: मुंबई में नहीं थमेगा बारिश का सिलसिला, IMD ने 72 घंटों के लिए जारी किया ये अलर्ट

Mumbai Rains: महाराष्ट्र के कई इलाकों में मॉनसून मेहरबान है. खास तौर पर मुंबई और इससे सटे इलाकों में अच्छी बारिश के आसार बने हुए हैं.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Maharashtra Weather News

Maharashtra Weather News( Photo Credit : File)

Mumbai Rains: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई बीते दिनों हुई बारिश से अब तक उबर नहीं पाई है. कई इलाकों में अब भी जल भराव की स्थिति बनी हुई है. इससे आम जन जीवन पर भी सीधा असर पड़ रहा है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मुंबई और इससे सटे इलाकों में बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मुंबई में बीते दिनों आई बारिश के कारण न सिर्फ ट्रेनों की रफ्तार पर असर पड़ा बल्कि उड़ानें भी खासी प्रभावित हुईं. आइए जानते हैं आने वाले तीन दिन मुंबई और सटे इलाकों में कैसा रहेगा मौसम का हाल. 

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10 

वीकेंड को लेकर मुंबई में मौसम विभाग का अलर्ट

वीकेंड यानी सप्ताह के आखिरी दो दिन भी मुंबईवासियों के लिए राहत वाले नहीं रहेंगे. मॉनसून की रफ्तार बढ़ने के साथ ही अब मुंबई में आने वाले तीन दिन तक अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग की मानें तो मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़ समेत अन्य इलाकों में भारी बारिश मुश्किलें बढ़ा सकती है. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: UP में बिजली गिरने से 52 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

हालांकि मुंबई में सुरक्षा के लिहाज से कई स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है. इसके साथ ही लोगों को जबतक बहुत जरूरी काम न हो बाहर न निकलने की सलाह भी दी गई है. बता दें कि गुरुवार 11 जुलाई को मुंबई में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 31 डिग्री सेल्सियस तक रहने के आसार हैं. 

12 जुलाई को भी अच्छी बारिश के आसार

शुक्रवार 12 जुलाई को भी मौसम विभाग ने मुंबई के कई इलाकों में अच्छी बारिश के आसार हैं. इसमें ठाणे, धुले, नंदुरबार, जलगांव, अहमदनगर, उस्मानाबाद, गढ़चिरौली से लेकर हिंगोली, परभणी, बीड जैसे इलाके प्रमुख रूप से शामिल हैं. इसके अलावा औरंगाबाद, जालना, जलगांव और नासिक में भी अच्छी बारिश की संभावना है. 

8 और 9 जुलाई की बारिश ने बढ़ाई मुश्किल

बता दें कि इससे पहले 8 और 9 जुलाई की बारिश ने लोगों को मुश्किलें बढ़ा दी हैं. महज 6 घंटे में इतनी जोरदार बारिश हुई कि कई इलाकों में जलभराव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी. इससे कई सड़कें जाम हो गईं, वहीं रेलवे ट्रैक से लेकर रनवे तक भी कई इलाकों में बारिश ने रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: दिल्ली-NCR में उमस से मिलेगी राहत, जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट 

Source : News Nation Bureau

Mumbai Rains Maharashtra Weather News todays weather forecast Weather News
Advertisment
Advertisment