Advertisment

Mumbai: गोरेगांव में बिल्डिंग में आग लगने से 7 लोगों की मौत, 35 से ज्यादा घायल

Mumbai: देश की मायानगरी मुंबई से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है...यहां एक सात मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई है, इस हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और 45 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Mumbai

Mumbai( Photo Credit : फाइल पिक)

Mumbai: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के गोरेगांव से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आजाद नगर में एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई है. इस हादसे में 6 लोगों की जलकर मौत हो गई है, जबकि 45 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक बताई जा रही है. घायलों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है. यह आग गोरेगांव स्थित समर्थ नामक 7 मंजिला इमारत में लगी है.

Advertisment

इस हादसे में बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी चार कार और 30 से ज्यादा बाइक पूरी तरह से जलकर राख हो गई हैं. हालांकि घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की 10 से ज्यादा गाड़ियों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया है. स्थानीय लोगों की मानें तो बिल्डिंग की पार्किंग में काफी पुराना कपड़ा रखा हुआ था, जिसमें किसी वजह से आग लग गई होगी. देखते ही देखते आग ने पार्किंग के साथ ही पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. फिलहाल मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. आग लगने  के कारणों की अभी पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Advertisment

ताजा जानकारी के अनुसार गोरेगांव में एक इमारत में आग लगने से कुल 51 घायलों में से अब तक 7 लोगों की मृत्यु की खबर है. जबकि 5 की हालत गंभीर है, 35 लोगों का इलाज चल रहा है और 4 घायलों को छुट्टी दे दी गई है. मुंबई के गोरेगांव में लगी आग पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है... इसकी उच्चस्तरीय जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा जो 15 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। इस हादसे में जिनकी मृत्यु हुई है, उनके परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा... घायलों का अच्छे से अच्छा इलाज कराया जाएगा.

 मुंबई के गोरेगांव में लगी आग पर BMC कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कहा कि हमारे पास मौजूद जानकारी के मुताबिक आग कल रात 3 बजे लगी. तड़के 3.10 बजे दमकल की गाड़ियां वहां पहुंचीं, आग सबसे पहले इमारत की दो मंजिलों पर फैली थी. लोगों की मृत्यु जलने से नहीं दम घुटने से हुई क्योंकि वहां घना धुआं फैला हुआ था... इस अस्पताल में 28 लोगों को लाया गया है और इनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है... इन सभी को मुफ्त इलाज दिया जाएगा. अगर कोई दवा बाहर से लानी पड़ी तो उसका खर्च भी हम उठाएंगे. हम मृतकों के परिजनों का पता लगाएंगे और उन्हें मुआवजा दिया जाएगा.

Source : News Nation Bureau

Mumbai Fire case Mumbai News In Hindi Mumbai Fire mumbai news
Advertisment
Advertisment