Advertisment

Mumbai Viral Video: युवक के लिए ये पुलिसवाला बन गया मसीहा... ऐसे मौत के मुंह से खींच निकाला, हिला देगा वीडियो

Mumbai Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इसमें मुंबई पुलिस का एक जवान मसीहा बन शख्स की जान बचाता दिख रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि युवक चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस जाता है, फिर...

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Mumbai News

मुंबई पुलिस एक बार फिर से चर्चा में है, ऐसा इसलिए क्योंकि मुंबई पुलिस के एक जवान ने अपने साहस से गोरेगांव रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति को ट्रेन की चपेट में आने बचाया है. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. वहीं इस वीडियो को देखने वाला हर यूजर पुलिस जवान की तारीफ कर रहा है.  

Advertisment

दरअसल, पुलिस कांस्टेबल बालासो धागे ने एक यात्री को चलती ट्रेन के नजदीक गिरते हुए देखा, जिसके बाद वह उसे बचाने के लिए फौरन दौड़ पड़े वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह वह व्यक्ति चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच के गैप में गिर गया.

वीडियो के मुताबिक यात्री जब खुद को बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था, तो उस वक्त शिफ्ट से घर लौट रहे कांस्टेबल धागे का ध्यान अचानक इस खतरनाक स्थिति से जूझ रहे युवक पर गया. बस फिर क्या था वह एक्शन में आए और दौड़ लगाकर उस व्यक्ति को सुरक्षित स्थान पर खींच लिया, जिससे अनहोनी टल गई.

इस घटना के वीडियो को मुंबई पुलिस ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. पुलिस ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'घर वापस आते समय पीसी बालासो धागे ने गोरेगांव रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसे एक व्यक्ति को देखा। स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए धागे ने एक त्रासदी को टाला और उसकी जान बचाई'.

लोग कर रहे जमकर तारीफ

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है और कई यूजर्स ने इस पर कमेंट किया है। एक यूजर ने लिखा, 'वन्स अ पुलिस. ऑलवेज अ पुलिस. ऑन ड्यूटी हो या ऑफ ड्यूटी, वह अपना कर्तव्य जानते हैं. यानी हर किसी की रक्षा करना.'

एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, 'कांस्टेबल धागे को उनकी बहादुरी और समय पर बचाव कार्रवाई के लिए पुरस्कृत करने की आवश्यकता है! जय हो मुंबई पुलिस बल! ऐसे और रियल-लाइफ सिंघम और दबंग पुलिस और साहसिक त्वरित कार्रवाई की प्रतीक्षा है'.



एक तीसरे यूजर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि मुंबई पुलिस कभी दुनिया में दूसरी सबसे अच्छी पुलिस थी'.

Advertisment

2021 में भी सामने आई यही घटना

इसी तरह की एक घटना 2021 में सामने आई थी. जब मुंबई पुलिस के एक कांस्टेबल ने मुंबई के दहिसर स्टेशन पर एक 6 वर्षीय बच्चे को लोकल ट्रेन की चपेट में आने से बचाने के लिए लोगों का दिल जीत लिया. रिपोर्ट के अनुसार, बुजुर्ग व्यक्ति ट्रैक पार करके प्लेटफॉर्म पर पहुंचने की कोशिश कर रहा था, तभी उसका जूता फंस गया था.

Mumbai Police mumbai Viral Video
Advertisment
Advertisment