Advertisment

Mumbai Weather Updates: मॉनसूनी बारिश के बीच थमी ट्रेनों की रफ्तार, IMD ने जारी की चेतावनी

Mumbai Weather Updates: महाराष्ट्र के कई इलाकों में मॉनसून की बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किल, तापमान तो घटा लेकिन जल जमाव से बढ़ी दिक्कतें

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Mumbai Monsoon Updates

Mumbai Monsoon Updates ( Photo Credit : Social Media)

Mumbai Weather Updates: देश के कई इलाकों में मॉनसून ने अपनी दस्तक दे दी है. जबकि कुछ इलाके अब भी बारिश का राह देख रहे हैं. महाराष्ट्र के ज्यादातर इलाकों में मॉनसून का असर देखने को मिल रहा है. यहां पर इस बार मॉनसून समय से पहले जरूर आ गया लेकिन रफ्तार थोड़ी धीमी रही. इस बीच माया नगर मुंबई और इसस सटे इलाकों में बीते कुछ दिनों से अच्छी बारिश हो रही है. इस बारिश के बाद यहां का तापमान तो कम हुआ ही लेकिन कई इलाकों में जल जमाव की वजह से लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. मुंबई और पालघर में बीते दिन हुई जोरदार बारिश के बाद सड़कें सैलाब में तब्दील होती दिख रही हैं. पालघर में तो हालात बहुत ज्यादा खराब दिखाई दे रहे हैं.

Advertisment

यहां पर दहर्जे नदी पर बनाया पुल तेज बारिश के बाद पानी में डूबता नजर आ रहा है. इस पुल के डूबने की वजह से पालघर और मनोर वाड़ा के बीच संपर्क साधना भी मुश्किल हो गया है. यही नहीं भारी बारिश के चलते कई इलाकों में जल जमाव हो गया है ये जल जमाव रेलवे ट्रैक पर भी देखने को मिल र हा है. पश्चिमी रेलवे के बोईसर-उमरोली स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर काफी जल जमाव की स्थिति बनी हुई है इससे ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया है. 

यह भी पढ़ें - ये क्या बोल गए CM एकनाथ शिंदे, टेंशन में आ सकते हैं उद्धव ठाकरे

भिवंडी में भी बढ़ी मुश्किल

भारी बारिश के बाद मुंबई के साथ-साथ ठाणे और भिवंडी के इलाकों में भी जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. हालांकि बारिश की वजह से मौसम जरूर सुहावना हो गया है, लेकिन जल भराव ने यातायात को खासा प्रभावित किया है. गुरुवार की सुबह लोगों को दफ्तर और काम पर जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. भिवंडी की कई जगहों पर घुटनों तक पानी भर गया है. 

आईएमडी ने जारी किया अलर्ट

वहीं मुंबई के जुहू बीच पर सैलानियों की भीड़ जुटने लगी है, क्योंकि मौसम ने लोगों को काफी राहत दी है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से गुरुवार और शुक्रवार को भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. आईएमडी के मुताबिक आने वाले हफ्ते में भी यहां अच्छी बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं तापमान की बात करें तो यहा अधिकतम 31 और न्यूनतम 23 तक रहने के आसार हैं.

Source : News Nation Bureau

Mumbai Palghar News Mumbai Rains maharashtra weather Mumbai Weather Updates
Advertisment
Advertisment