Advertisment

Baba Siddiqui Murder: बाबा सिद्दीकी की सुरक्षा में कहां हुई चूक? पुलिस ने खारिज किया ये दावा, जानें अब तक का अपडेट

Baba Siddiqui Murder: महाराष्ट्र की सियासत में बाबा सिद्दीकी की मौत से बवाल मचा हुआ है. डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि ​इस हत्या के पीछे जिम्मेदार लोगों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है. 

author-image
Mohit Saxena
New Update
baba siddiqui

baba siddiqui

Advertisment

Baba Siddiqui Murder: महाराष्ट्र की सियासत में बाबा सिद्दीकी की मौत से बवाल मच गया है. एनसीपी नेता को सरेआम शनिवार दे रात गोली मारी दी गई. इसके बाद सिद्दकी को लीलवती अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां पर उनकी मौत हो गई. बाबा सिद्दकी की हत्या के बाद से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि बाबा सिद्दकी को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. आपको  बता दें कि 15 दिन पहले बाबा को जान से मारने की धमकी मिली थी. इसको लेकर उन्होंने डिप्टी सीएम अजित पवार से बात भी की थी. जिसके बाद उन्हें केंद्र ने वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई थी. अब सवाल ये खड़े हो रहे हैं कि हमले के समय सिक्योरिटी कहां थी.

ये भी पढ़ें: Baba Siddique की मौत से सदमे में बॉलीवुड, सलमान खान से लेकर संजय दत्त समेत कई सेलेब्स पहुंचे अस्पताल

बाबा सिद्दीकी को धमकी भरा खत

मुंबई पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है ​कि सिद्दीकी को धमकी भरा किसी तरह का खत नहीं मिला था. इस तरह से कांग्रस और उधव ठाकरे की शिवसेना के आरोपों को पुलिस ने पूरी तरह से खारिज कर दिया. मुंबई पुलिस के अनुसार, बाबा सिद्दीकी के साथ तीन पुलिसकर्मी मौजूद थे. 

सरेआम मारी गोली

आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी का बांद्रा ईस्ट में अपना दफ्तर है. यहां पर जब बाबा सिद्दीकी पर हमला किया गया, तब वह अपने बेटे के ऑफिस के बाहर ही थे.  यहां तीन लोगों ने उन पर गोलियां चलाईं. घायल अवस्था में उन्हें लीलावती अस्पताल लाया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वाई श्रेणी की मिली सुरक्षा 

केंद्र सरकार की ओर से उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी. इसके बाद भी उनकी हत्या को लेकर सवाल खड़े किए गए. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने एनसीपी नेता पर हमले के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई वादा किया. शिंदे के अनुसार, दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है, वहीं एक संदिग्ध अभी भी फरार है. उन्होंने कहा ​कि कोई भी कानून—व्यवस्था अपने हाथ में नहीं ले सकता है. 

लीलावती अस्पताल का दौरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस को तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं. इस बीच डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी लीलावती अस्पताल का दौरा किया. यहां पर सिद्दीकी को गोली लगने के बाद ले लाया गया. अजीत पवार ने कहा कि उन्होंने एक अच्छा मित्र और दोस्त खो दिया है.

सख्त कार्रवाई के आदेश 

अजित पवार के अनुसार, घटना की पूरी जांच हो रही है. हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस हमले के पीछे मास्टरमाइंड का पता लगाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि बाबा सिद्दीकी के निधन से हमने एक बेहतरीन दोस्त खो दिया. 

newsnation baba siddiqui who is baba siddiqui Newsnationlatestnews Baba Siddiqui Murder Case
Advertisment
Advertisment